HOMEMADHYAPRADESH

MPPSC तीन साल बाद जारी पहली चयन सूची

MPPSC तीन साल बाद जारी पहली चयन सूची

MPPSC सहायक संचालक के कुल 19 पदों के लिए पीएससी ने इसी साल 23 जनवरी को लिखित परीक्षा कराते हुए अगस्त में इंटरव्यू कराए थे। लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के अंकों के आधार पर अभी 87 फीसद पदों की ही चयन सूची जारी की गई है

PSC ने सहायक संचालक संवर्ग (सामाजिक न्याय) के पदों के लिए आयोजित चयन प्रक्रिया का अंतिम परिणाम मंगलवार को जारी कर दिया। करीब तीन साल बाद PSC ने कोई चयन सूची जारी की है। इससे पहले पीएससी अब तक अंतिम परिणाम जारी नहीं कर रहा था, क्योंकि ओबीसी आरक्षण पर न्यायालय का अंतिम निर्णय आना बाकी है। ताजा चयन सूची में भी 13 प्रतिशत पदों पर चयन सूची घोषित नहीं कि गई है।

सहायक संचालक के कुल 19 पदों के लिए पीएससी ने इसी साल 23 जनवरी को लिखित परीक्षा कराते हुए अगस्त में इंटरव्यू कराए थे। लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के अंकों के आधार पर अभी 87 फीसद पदों की ही चयन सूची जारी की गई है। यानी अभी सिर्फ 17 पदों पर चयन करते हुए मुख्य सूची जारी की गई है। साथ में 16 उम्मीदवारों को अनुपूरक सूची में शामिल किया गया है।

आपको बता दें कि है कि प्रदेश में OBC आरक्षण बढ़ाए जाने के फैसले को कोर्ट में चुनौती दी गई है। इसके बाद से ही तमाम भर्ती प्रक्रियाओं पर अघोषित रूप से रोक लग गई थी। हाल ही में शासन ने बीच का रास्ता निकालते हुए गैर-विवादित 87 फीसद पदों के लिए मुख्य और बाकी 23 फीसद पद के लिए प्रावधिक नतीजे जारी करने के निर्देश दिए। इसके अनुसार पीएससी राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2019 से अब तक नतीजे जारी कर रहा है।

Show More

Related Articles

Back to top button