HOMEMADHYAPRADESH

Lokayukta Trap अमरपाटन में निलंबित शिक्षक को बहाल करने के लिए मांगे थे 40 हजार रुपये, लोकायुक्त ने शिक्षा विभाग के दो अफसरों को पकड़ा

Lokayukta Trap अमरपाटन में निलंबित शिक्षक को बहाल करने के लिए मांगे थे 40 हजार रुपये, लोकायुक्त ने शिक्षा विभाग के दो अफसरों को पकड़ा

Lokayukta Trap लोकायुक्त ने आज फिर बड़ी कार्रवाई की है।दो शिक्षा विभाग के अधिकारियों को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा।  सतना के अमरपाटन में रीवा लोकायुक्त टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। खंड शिक्षा अधिकारी राजेश निगम और जूनियर ऑडिटर अशोक गुप्ता को 40 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। नादान के जुरूआ नरवार स्कूल में निलंबित शिक्षक नासिर खान को जिला शिक्षा अधिकारी से बहाल कराने के एवज में चालीस हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी। लोकायुक्त टीम ने दोनों अधिकारियों को रंगे हाथों दबोच लिया। 12 सदस्यीय टीम आवश्यक लिखा-पढ़ी के बाद दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई है।

लोकायुक्त की कार्यवाही से पूरे अमरपाटन में सनसनी फैल गई। एक साल पहले नादान के जुरूआ नरवार स्कूल में पदस्थ शिक्षक नासिर खान को स्कूल में अनुपस्थित रहने पर निलंबित कर दिया गया था। खंड शिक्षा कार्यालय अमरपाटन में अटैच कर दिया गया था। खंड शिक्षा अधिकारी राजेश निगम और ऑडिटर अशोक गुप्ता निलंबित शिक्षक नासिर खान से बहाली कराने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी के नाम पर पचास हजार रुपये की रिश्वत मांग रहे थे।

परेशान शिक्षक नासिर खान ने लोकायुक्त रीवा से शिकायत कर दी। शिकायत सत्यापित होने के बाद रीवा लोकायुक्त की 12 सदस्यीय टीम ने योजना के मुताबिक पीड़ित शिक्षक को अमरपाटन के खंड शिक्षा कार्यालय भेजा। पीड़ित आवेदक शिक्षक जैसे ही दोनों अधिकारियों को रिश्वत के चालीस हजार रुपये दिए, पीछे से लोकायुक्त टीम ने पहुंचकर दोनों को रंगेहाथों पकड़ लिया।

Show More

Related Articles

Back to top button