HOMETechonologyज्ञानराष्ट्रीय

Digital Marketing: BA, B.Sc और B.com छात्रों को डिजिटल मार्केटिंग और ग्राफ़िक डिजाइन के ये कोर्स करने चाहिए, 69 प्रतिशत कंपनीयाें को होती है इनकी तलाश

Digital Marketing डिजिटल मार्केटिंग और ग्राफ़िक डिज़ाइन कोर्स की खूबियां

Digital Marketing आज जिस गति से टेक्नोलॉजी का विस्तार हो रहा है प्राइवेट सेक्टर जैसे मीडिया, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, ई-कॉमर्स, सर्विस इंडस्ट्री इत्यादि मेंरोजगार के नए अवसरों का सृजन भी उतनी ही तेजी से हो रहा है। सफलता ने डिजिटल मार्केटिंग और ग्राफ़िक डिजाइनिंग के बढ़ते रोजगार केअवसरों को ध्यान में रखते हुए बेहद ही वाजिब फीस में डिजिटल मार्केटिंग और ग्राफ़िक डिज़ाइन के कोर्सेज को लांच किए हैं। इन कोर्सेस को अपनेघर से ही मोबाइल पर पूरा किया जा सकता है। इन कोर्स की सबसे खास बात है कि इनमें दाखिला पाने के लिए किसी भी तरह की डिग्री की जरूरत नहीं होगी।

इन 8 कारणों से बढ़ रही ऐसे स्किल्स की डिमांड

तेजी से बढ़ी है इनकी डिमांड: एक रिपोर्ट के अनुसार वर्तमान में करीब 69% कंपनियों को डिजिटल मार्केटर की तलाश है।
आकर्षक सैलरी: इन दिनों इंडस्ट्री में ऐसे प्रोफेशनल्स को आकर्षक सैलरी भी दी जा रही है।
बड़े शहरों में जॉब: डिजिटल मार्केटर की सबसे अधिक मांग मेट्रो सिटी में है। इसलिए नौजवानों को बड़े शहरों में जाकर काम करने का मौकामिलता है। इसके अलावा युवा घर बैठे भी बड़ी कंपनियों में जॉब कर सकता है।

विदेशों में नौकरी के अवसर: इन स्किल्स को सीखने के बाद न केवल देश, बल्कि विदेशों में भी नौकरी पाने के कई रास्ते भी खुल जाते हैं। खुद का बिजनेस शुरू करने का मौका: डिजिटल मार्केटिंग सीखने के बाद डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी, क्रिएटिव एजेंसी, विज्ञापन एजेंसी जैसेकई बिजनेस की भी शुरुआत कर सकते हैं।

आसानी से करिअर शुरू करने का अवसर: इस सेक्टर में तेजी से हो रही वृद्धि के कारण काम करने वाले कैंडिडेट्स की भारी डिमांड है जिसकेचलते नए युवाओं को भी आसानी से जॉब मिल जाती है।

सोशल मीडिया सेलिब्रिटी बनने का मौका: किसी भी अन्य सेक्टर की तुलना में डिजिटल मार्केटिंग के क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को हर दिनकुछ न कुछ नया सीखने को मिलता रहता है जिससे वे सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर बनकर भी पैसे कमा सकते हैं।
पाएं विश्वस्तरीय सर्टिफिकेट: इन कोर्सेज को कम्पलीट करने के बाद न सिर्फ सफलता का कम्पलीशन सर्टिफिकेट मिलता है बल्कि गूगल,फेसबुक जैसे विश्वस्तरीय सर्टिफिकेट के लिए भी तैयार करता है।

डिजिटल मार्केटिंग और ग्राफ़िक डिज़ाइन कोर्स की खूबियां

30 घंटे की लाइव क्लासेज
फ्री स्केचिंग क्लासेस
सबसे पॉपुलर और महत्वपूर्ण टूल्स की ट्रेनिंग
जॉब इंटरव्यू मेंटरशिप
इसके साथ ही इन कोर्सेस को कंप्लीट करने वाले सभी छात्रों को इंटर्नशिप और कंपनियों में साक्षात्कार देने का मौका उपलब्ध कराया जाता है।

 

इन कोर्स फीस में आज है खास ऑफर

डिजिटल मार्केटिंग व ग्राफिक्स डिजाइन जैसे इन स्किल डेवलपमेंट कोर्सेज के नए बैच की शुरुआत 12 सितंबर 2022 से होने जा रही है। आज यानी9 सितंबर को एडमिशन लेने वाले कैंडिडेट्स को ये कोर्स महज 999 रुपए की फीस में उपलब्ध कराए जाएंगे। इसके बाद इन कोर्सेज की फीस मेंभारी बढ़ोत्तरी हो जाएगी। डिजिटल मार्केटिंग कोर्स की अधिक जानकारी व एडमिशन के लिए अभी विजिट करें – Digital Marketing Course 2022

 

कैसे बनाएं एक सफल बिजनेस

सफलता डॉट कॉम ने युवाओं में स्टार्टअप माइंडसेट को बढ़ावा देने के लिए एक खास कोर्स डिजाइन किया है। इस कोर्स के अंतर्गत नौजवानों कोइंडस्ट्री के सफल उद्यमियों से खुद के बिजनेस की शुरुआत करने के गुण सीखने का मौका मिलेगा। अब अपने बिज़नेस को एक नई ऊंचाई पर पहुँचाएंया अपना खुद का बिज़नेस शुरू करना सीखें। इसकी अधिक जानकारी व एडमिशन के लिए अभी विजिट करें – Entrepreneurship Programme 2022

Show More

Related Articles

Back to top button