HOMEMADHYAPRADESH

Lokayukt Trap महिला सफाईकर्मी से हाजिरी लगाने के एवज में दरोगा ले रहा था रिश्वत, लोकायुक्त ने पकड़ा

Lokayukt Trap महिला सफाईकर्मी से हाजिरी लगाने के एवज में दरोगा ले रहा था रिश्वत, लोकायुक्त ने पकड़ा

Lokayukt Trap नगर निगम के दारोगा को लोकायुक्त पुलिस ने बुधवार को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है। दारोगा महिला सफाईकर्मी से उसकी हाजिरी लगाने के एवज में 5500 रुपये प्रतिमाह के अनुसार दो माह की रिश्वत मांग रहा था, जबकि सफाईकर्मी का वेतन ही 15 हजार रुपये प्रतिमाह है। एक सप्ताह में दारोगाओं को रिश्वत लेते पकड़े जाने की यह दूसरी कार्रवाई है।

लोकायुक्त डीएसपी प्रवीण सिंह बघेल ने बताया कि पाटनीपुरा निवासी रेखाबाई करोसिया के पुत्र विमल की शिकायत पर जोन क्रमांक 19 में आने वाले वार्ड 50 के दारोगा संजय संगत को 11 हजार रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा है। रेखाबाई करोसिया वार्ड 50 में सफाई कर्मी के पद पर है।

आरोपित दारोगा संजय संगत सफाई कर्मचारियों की प्रतिदिन की उपस्थिति जोन कार्यालय में देता है। इसी आधार पर उनका वेतन जारी होता है।

टीआइ विजय चौधरी ने बताया कि विमल ने शिकायत की थी कि आरोपित दारोगा मेरी मां रेखाबाई से दोनों टाइम की हाजिरी लगाने के एवज में प्रतिमाह 5,500 रुपये की मांग कर रहा था। मेरी मां का अक्टूबर और नवंबर का वेतन आ चुका था, लेकिन संजय उसमें से भी 11 हजार की मांग कर रहा था। उसने धमकी दी कि रुपये नहीं दिए तो दिसंबर का वेतन नहीं निकलने देगा। इसके बाद उन्होंने लोकायुक्त में शिकायत कर दी।

Show More

Related Articles

Back to top button