HOMEज्ञान

IRCTC Shri Ramayana Yatra बेहद कम खर्च में आईआरसीटीसी कराएगा रामभक्तों को राम आस्था स्थल की सैर, जानिए पूरी डीटेल

IRCTC Shri Ramayana Yatra बेहद कम खर्च में आईआरसीटीसी कराएगा रामभक्तों को राम आस्था स्थल की सैर, जानिए पूरी डीटेल

IRCTC Shri Ramayana Yatra: भगवान राम से जुड़े आस्था के केंद्रो की सैर कराने वाली भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन (Bharat Gaurav Tourist train) एक बार फिर से सैलानियों के लिए चलाई जा रही है. IRCTC ने बताया कि इसे 24 अगस्त, 2022 से फिर से चलाया जाएगा. इस बार इसमें दो दिन और बढ़ाकर 19 रात और 20 दिन का टूर पैकेज बनाया गया है. सैलानियों को यह Ramayana Yatra ट्रेन अयोध्या, वाराणसी, प्रयागराज, हम्पी, रामेश्वरम आदि जगहों के साथ ही नेपाल के जनकपुर भी लेकर जाएगी. यह भारतीय रेलवे (Indian Railways) के पहली टूरिस्ट ट्रेन है, जो देश के बाहर भी सैलानियों को लेकर जाती है.

इन जगहों की होगी सैर

IRCTC के रामायण यात्रा में 19 रात और 20 दिन वाले इस सफर में सैलानियों को भगवान राम से जुड़े कई जगहों की सैर होगी. इसमें अयोध्या, नंदीग्राम, जनकपुर, सीतामढ़ी, बक्सर, वाराणसी, सीता संहिता स्थल, सीतामढ़ी, प्रयागराज, श्रृंगारपुर, चित्रकूट, नासिक, हम्पी, रामेश्वरम, कांचीपुरम, भद्राचलम आदि जगह शामिल हैं.

IRCTC ने ट्वीट कर बताया कि भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन (Bharat Gaurav Tourist train) श्री रामायण यात्रा. 20 दिन एवं 19 रात की यह यात्रा दिल्ली से  24/08/22 को शुरू होगी. आज ही टिकट बुक करें.

कितना होगा किराया

IRCTC के भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन (Bharat Gaurav Tourist Train) के जरिए श्री रामायण यात्रा में सैर करने के लिए टूरिस्ट 73,500 रुपये देना होगा. वहीं, IRCTC ने कहा कि पहले 100 यात्रियों को बुकिंग पर 5 फीसदी का डिस्काउंट मिलेगा.

कैसे होगी बुकिंग

IRCTC ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर इस टूर की जानकारी दी. IRCTC ने अपने ट्वीट में SHRI RAMAYANA YATRA BY BHARAT GAURAV TOURIST TRAIN टूर से जुड़ी सभी जानकारियों को साझा करते हुए बताया कि अगर सैलानी इस पैकेज के लिए बुकिंग कराना चाहते हैं, तो उन्हें IRCTC के ऑफिशियल वेबसाइट www.irctctourism.com पर विजिट करना होगा. इसके अलावा आप अपने रीजनल IRCTC ऑफिस भी विजिट कर सकते हैं.

Show More

Related Articles

Back to top button