HOMEराष्ट्रीयविदेश

IRCTC Cheap Honeymoon Packages: आईआरसीटीसी का सस्ता हनीमून पैकेज, शादी के बाद यहां घूमने जा सकते हैं आप

IRCTC Cheap Honeymoon Packages: आईआरसीटीसी का सस्ता हनीमून पैकेज, शादी के बाद यहां घूमने जा सकते हैं आप

IRCTC Cheap Honeymoon Packages: शादी का सीजन शुरू हो चुका है। आए दिन किसी न किसी की शादी हो रही है। ऐसे में नए जीवन की शुरुआत कर रहे लोग शादी के बाद अपने पार्टनर के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। शादी के बाद कपल हनीमून पर जाना पसंद करते हैं।

शादीशुदा जोड़ा किसी ऐसी जगह की तलाश में रहता है, जहां के नजारे अद्भुत हों। कपल एक दूसरे के साथ यादगार वक्त बिता सकें और एक दूसरे को समझ सकें। वैसे तो भारत से लेकर विदेशों तक कई सारे हनीमून डेस्टिनेशन कपल्स के बीच बहुत लोकप्रिय हैं।

जिनकी इस वेडिंग सीजन में शादी हो रही है या शादी होने वाली है और वह हनीमून पर जाना चाहते हैं तो किसी ऐसी जगह की तलाश में होंगे, जहां अपने साथी के साथ खूबसूरत समय व्यय कर सकें। शादी में काफी खर्च हो जाता है, ऐसे में हनीमून पर बजट में जाने के लिए आईआरसीटीसी के टूर पैकेज को अपना सकते हैं।

आईआरसीटीसी कपल के लिए रोमांटिक टूर पैकेज लेकर आया है, जिसमें कम पैसों में जोड़े को घुमाया जाएगा। यहां पढ़े आईआरसीटीसी का रोमांटिक हनीमून टूर पैकेज की डिटेल।

आईआरसीटीसी का हनीमून टूर पैकेज

 

रेलवे का पर्यटन विभाग कपल के लिए रोमांटिक टूर पैकेज लेकर आया है। इस टूर पैकेज का नाम ‘ रोमांटिक अंडमान हॉलीडेज-गोल्ड’ है। इस टूर पैकेज में लोग अपने पार्टनर के साथ बीच घूम सकेंगे। अगर आपकी शादी होने वाली है तो दिसंबर के बाद इस टूर पैकेज को बुक करके पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं।

कब और कहां से शुरू होगा सफर

 

जिन लोगों की शादी दिसंबर के पहले हफ्ते में हो रही है, वह 4 दिसंबर से आईआरसीटीसी के हनीमून टूर पैकेज का लाभ उठा सकते हैं। उसके बाद प्रतिदिन इस टूर पैकेज की बुकिंग रहेगी। सफर की शुरुआत पोर्ट ब्लेयर से होगी। पोर्ट ब्लेयर एयरपोर्ट से आपको पिकअप किया जाएगा और आपके गंतव्य तक ले जाया जाएगा

कितने दिन का हनीमून टूर पैकेज

 

रोमांटिक अंडमान होलीडे टूर पैकेज का लुत्फ केवल कपल्स ही नहीं परिवार और बच्चों के साथ भी उठा सकते हैं। ये टूर पैकेज 6 रात और 7 दिन का है। इन सात दिनों में आपको कई दार्शनिक स्थलों की सैर कराई जाएगी और कई सुविधाएं भी मिलेगी।

हनीमून टूर पैकेज में इन जगहों की सैर कराएगा रेलवे

 

टूर पैकेज के तहत पोर्ट ब्लेयर एयरपोर्ट से आपको होटल ले जाया जाएगा। लंच के बाद कोर्बिन कोव बीच घूमने ले जाया जाएगा। उसके बाद आजादी की जंग के दौरान के सेलुलर जेल को घूमने का मौका दिया जाएगा। पोर्ट ब्लेयर में रात गुजारने के बाद अगले दिन नाश्ते के बाद रोज आइलैंड घूमने जा सकेंगे। यहां गवर्नमेंट हाउस, चीफ कमिशनर हाउज, चर्च, बेकरी, प्रेस, स्वीमिंग पूल आदि खंडहरनुमा स्थिति में देखने को मिलेंगे।

यहां से नॉर्थ बे आइलैंड ले जाया जाएगा, जहां पर्यटक अपने खर्च पर वाटर स्पोर्ट्स का लुत्फ उठा सकते हैं। शाम को स्थानीय बाजार घूमने के बाद वहां पर स्टे कर सकते हैं।

तीसरे दिन फेरी से हैवलॉक आइलैंड पहुंचकर प्रसिद्ध राधा नगर बीच और काला पत्थर बीच घूम सकते हैं और अगले दिन यहां से एलिफेंटा बीच भी जा सकते हैं। दोपहर के खाने के बाद नील आइलैंड पहुंच नेचुरल ब्रिज और लक्ष्मणपुर बीच पर सूरज को अस्त होते देख पाएंगे। पांचवे दिन भरतपुर बीच घूमने के बाद शाम तक पोर्ट ब्लेयर के लिए रवाना हो जाएंगे।

आईआरसीटीसी के हनीमून टूर पैकेज का खर्च

 

कपल के लिए इस टूर पैकेज का किराया 31925 रुपये है। अगर आप पांच साल से अधिक उम्र के बच्चे के साथ जा रहे हैं तो 18170 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च आएगा। तीन लोगों का इस टूर पैकेज का किराया 28825 रुपये है।

Show More

Related Articles

Back to top button