HOME

Gujarat LIVE: भूपेंद्र पटेल चुने गए विधायक दल के नेता, आज राज्यपाल से मिल कर पेश करेंगे सरकार बनाने का दावा

Gujarat LIVE: भूपेंद्र पटेल चुने गए विधायक दल के नेता, आज राज्यपाल से मिल कर पेश करेंगे सरकार बनाने का दावा

Gujarat LIVE: भूपेंद्र पटेल चुने गए विधायक दल के नेता, आज राज्यपाल से मिल कर पेश करेंगे सरकार बनाने का दावा गुजरात में बंपर जीत हासिल करने के बाद भाजपा के विधायक आज दल के नेता को चुनने के लिए बैठक संपन्न हुई।

Gujrat

इस बैठक में नवनिर्वाचित विधायकों के साथ-साथ केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा चुनाव समिति के नेता बीएस येदियुरप्पा और गुजरात इकाई के प्रमुख सीआर पटेल मौजूद रहे। विधायकों ने भूपेंद्र पटेल को अपना नेता चुना। माना जा रहा है कि आज ही भूपेंद्र पटेल राज्यपाल से मिल कर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता विजय रूपाणी ने कहा है कि भाजपा की बैठक में भूपेंद्र पटेल को सर्वसम्मति से नेता बनाया गया है। भूपेंद्र पटेल के नेतृत्व में आने वाले 5 साल में गुजरात का और विकास होगा और यहां की जनता की अपेक्षा पूरी होगी।

मीडिया से मुखातिब हुए भूपेंद्र पटेल

विधायक दल की बैठक के बाद भूपेंद्र पटेल ने मीडिया से भी बात की। उन्होंने कहा कि हमने गुजरात की जनता का भरोसा जीता है। हम जनता से किए गए वादों पर काम शुरू करेंगे। उन्होंने बताया कि समान नागरिक संहिता (यूसीसी) कानून तैयार करने के लिए कमेटी गठित कर दी गई है। भाजपा सरकार घोषणापत्र में किए गए सभी वादों को पूरा करेगी।

भूपेंद्र पटेल चुने गए विधायक दल के नेता

भूपेंद्र पटेल ही गुजरात के अगले मुख्यमंत्री होंगे। भाजपा विधायक दल ने बैठक के बाद औपचारिक तौर पर पटेल के नाम पर मुहर लगा दी। इसी के साथ पटेल लगातार दूसरी बार सीएम पद की जिम्मेदारी संभालेंगे। बताया गया है कि उनके नाम का प्रस्ताव विधायक कनु देसाई ने रखा था, जिसका सभी विधायकों ने जोर-शोर से समर्थन किया।

भूपेंद्र पटेल का विधायक दल का नेता चुना जाना महज औपचारिकता है, क्योंकि पार्टी चुनाव से पहले ही पटेल के राज्य का नया मुख्यमंत्री बनाने की घोषणा कर चुकी है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष पाटिल ने पटेल के एक बार फिर राज्य का मुख्यमंत्री बनने की गुरुवार को ही पुष्टि कर दी थी। उन्होंने एलान किया था कि 12 दिसंबर को सीएम पद के लिए पटेल का शपथ ग्रहण होगा। समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के साथ-साथ भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे।

गुजरात में बंपर जीत हासिल करने के बाद भाजपा के विधायक आज दल के नेता को चुनने के लिए बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में नवनिर्वाचित विधायकों के साथ-साथ केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा चुनाव समिति के नेता बीएस येदियुरप्पा और गुजरात इकाई के प्रमुख सीआर पटेल मौजूद हैं। माना जा रहा है कि आज ही भूपेंद्र पटेल को विधायक दल का नेता चुन लिया जाएगा, जिसके बाद वे राज्यपाल से मिल कर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button