HOMEराष्ट्रीय

Gujarat Assembly Election कुछ देर बाद हो सकता है गुजरात चुनाव तारीख़ का ऐलान

Gujarat Assembly Election कुछ देर बाद हो सकता है गुजरात चुनाव तारीख़ का ऐलान

Gujarat Assembly Election । गुजरात में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा आज हो सकती है। केंद्रीय चुनाव आयोग आज 12 बजे इस संबंध में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा और ऐसा माना जा रहा है कि चुनाव आयोग आज ही तारीखों का ऐलान कर सकता है।

हाल ही में चुनाव आयोग ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया था लेकिन तब साथ में गुजरात विधानसभा चुनाव कार्यक्रम का ऐलान नहीं किया था। चुनाव आयोग हिमाचल प्रदेश में एक ही चरण में विधानसभा चुनाव संपन्न करा रहा है। हिमाचल प्रदेश में आने वाले कुछ समय में मौसम में बड़ा फेरबदल होने की संभावना के चलते चुनाव आयोग ने चुनाव तारीखों का ऐलान जल्द कर दिया था। पहाड़ी राज्य होने के कारण राज्य में बर्फबारी शुरू हो जाती है और राज्य के अंदरूनी इलाकों में चुनाव संपन्न कराने के काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

गौरतलब है कि गुजरात को भाजपा का गढ़ माना जाता है और राज्य में बीते 27 साल से भाजपा की सरकार है। आज होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस में निर्वाचन आयोग गुजरात विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा करेगा। आपको बता दें कि गुजरात में बीते विधानसभा चुनाव में दो चरणों में विधानसभा चुनाव संपन्न हुए थे। गुजरात विधानसभा की 182 सीट के लिए चुनाव दिसंबर तक होने वाले हैं और इसके लिए चुनाव आयोग लंबे समय से तैयारियों में जुटा हुआ है।

Show More

Related Articles

Back to top button