HOMEविदेश

अफ्रीकी देश सिएरा लियोन में बड़ा हादसा, तेल टैंकर में भीषण विस्फोट, कम से कम 91 लोगों की मौत

अफ्रीकी देश सिएरा लियोन में बड़ा हादसा, तेल टैंकर में भीषण विस्फोट, कम से कम 91 लोगों की मौत

अफ्रीकी देश सिएरा लियोन की राजधानी फ्रीटाउन में एक तेल टैंकर में भीषण विस्फोट हो गया। इस हादसे में कम से कम 91 लोगों की मौत हो गई है, और बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं। ये घटना उस वक्त हुई, जब 40 फीट लंबा तेल टैंकर सामने से आ रहे दूसरे वाहन से टकरा गया। इसके बाद इसमें भीषण विस्फोट हुआ, जिसने पूरे इलाके में तबाही मचा दी। ये विस्फोट शहर के वेलिंगटन क्षेत्र में एक व्यस्त सुपरमार्केट के बाहर हुआ। स्थानीय मीडिया ने घटना का एक वीडियो भी जारी किया है। घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की कई टीमें मौके पर पहुंच गई और राहत एवं बचाव कार्य शुरु कर दिया। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है।

मेयर ने भी वीडियो फुटेज को देखने के बाद घटना को ‘भयावह’ बताया है। उन्होंने ये भी कहा कि कितना नुकसान हुआ है, ये अभी बता पाना मुश्किल है। रॉयटर्स के मुताबिक सरकारी मीडिया ने मृतकों की संख्या 91 बताई है, लेकिन आधिकारिक आंकड़ा अभी सामने नहीं आया है। फिलहाल प्रशासन और दमकलकर्मी राहत एवं बचाव कार्य में जुटे हुए हैं।

बता दें कि इस तटीय शहर में दस लाख से अधिक लोग रहते हैं और जिन्होंने हाल के वर्षों में कई गंभीर आपदाओं का सामना किया है। इससे पहले मार्च महीने में शहर की एक झुग्गी बस्ती में भीषण आग लगने से 80 से अधिक लोग झुलस हो गए थे और 5,000 से अधिक लोगों को विस्थापित होना पड़ा। वहीं साल 2017 में भारी बारिश के कारण 1,000 से अधिक लोग मारे गए थे, और भूस्खलन में लगभग 3,000 लोग बेघर हो गए थे।

Show More

Related Articles

Back to top button