HOMEराष्ट्रीय

suicide मानसिक तनाव में सीमेंट व्यापारी ने दो बच्चों को जहर देकर की खुदकुशी, बेटी की भी मौत

मानसिक तनाव में सीमेंट व्यापारी ने दो बच्चों को जहर देकर की खुदकुशी, बेटी की भी मौत

suicide अंबिकापुर के गोधनपुर स्थित सुदीप इंटरप्राइजेज के संचालक सुदीप मिश्रा 40 वर्ष ने वसुंधरा कालोनी स्थित घर में मासूम पुत्र व पुत्री को जहर देकर खुद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना में आठ साल की बेटी सृष्टि की भी मौत हो गई है।

डेढ़ साल के बेटे कृषय को गंभीर हालत में मेडिकल कालेज अस्पताल में दाखिल कराया गया है। घटनास्थल से पुलिस को छह पेज का एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें युवा व्यवसायी ने पारिवारिक कारणों से मानसिक अवसाद को घटना की वजह बताई है। पुलिस ने अभी सुसाइड नोट का राजफाश नहीं किया है। घटना के बाद से पत्नी बदहवास है। यह भी बात सामने आ रही है कि व्यवसायी ने घर की जरूरतों को पूरी करने के लिए आनलाइन जुआ भी खेलता था। बहरहाल पुलिस इस एंगल से भी जांच कर रही है।

जरूरतों को पूरा करने सट्टा खेलने की बात आ रही सामने

घर की जरूरतों को पूरा करने के लिए रुपयों का इंतजाम करने का जिक्र किया है। दो मंजिला मकान में तीसरा तल खड़ा करने के लिए आ रही आर्थिक कठिनाई का भी जिक्र किया है। इन जरूरतों की पूर्ति के लिए कथित रूप से आनलाइन सट्टा खेलने की भी बात सामने आई है।

हालांकि अधिकृत रूप से पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

पिता हैं जल संसाधन विभाग के सेवानिवृत्त कार्यपालन अभियंता

पारिवारिक पृष्ठभूमि की बात करें तो सुदीप मिश्रा के पिता डीके मिश्रा जल संसाधन विभाग के सेवानिवृत्त कार्यपालन अभियंता हैं परिवार में उसकी एक बहन भी है जिसकी शादी हो चुकी है। उसके पिता इन दिनों बेटी के पास बेंगलुरु गए हुए हैं।सुदीप के वसुंधरा कालोनी स्थित मकान में उसकी बुजुर्ग सास भी रहती है जो दृष्टिबाधित है और उसे लकवा भी मार दिया है। पत्नी के परिवार में और किसी दूसरे सदस्य के नहीं होने के कारण उसकी सास भी साथ में ही रहती थी। उसी की देखभाल के लिए रिश्ते की साली को भी उसने अपने वसुंधरा कालोनी स्थित मकान में ही रखा था।शहर के व्यवसायियों से उसके संबंध भी बेहतर थे।

पत्नी पर बोझ नहीं डालना इसलिए बच्चों को मार डाला

बेटा-बेटी को जहर देने के कारण का जिक्र भी उसने सुसाइड नोट में किया है। पत्र में उसने लिखा है कि बेटा- बेटी को वह इसलिए साथ ले जा रहा है क्योंकि उनकी देखभाल कौन करेगा।उसकी पत्नी पर बुजुर्ग दृष्टिबाधित सास की देखभाल की भी जिम्मेदारी है इसलिए वह अलग से बच्चों का बोझ पत्नी पर नहीं देना चाहता है। बहरहाल पुलिस सुसाइड नोट की बारीकी से जांच कर रही है।

बेंगलुरु में रहते हैं पिता

मृतक के पिता को सूचना दे दी गई है। वे बेंगलुरु से रायपुर पहुंच चुके हैं।रायपुर से देर शाम तक उनके अंबिकापुर लौटने की संभावना है। घटना को लेकर कालोनी में रहने वाले लोग हतप्रभ हैं क्योंकि मृतक और उनकी पत्नी का कालोनी में रहने वाले लोगों से बेहतर संबंध होना बताया जा रहा है। कालोनी की महिलाएं ही बेसुध पड़ी मृतक की पत्नी की देखभाल करने में लगी हुई है।

Show More

Related Articles

Back to top button