HOME

भारतीय स्टेट बैंक में इन पदों में हो रही हैं भर्ती, ऐसे करें आवेदन

SBI Recruitment 2022: सरकारी बैंक में काम करने की इच्छा रखने वालों के लिए बड़ा मौका है। देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने अपने यहां भर्तियां निकाली हैं। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने मुख्य सूचना अधिकारी, मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी, उप मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (ई-चैनल), उप मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (कोर बैंकिंग) के पदों के लिए ‘विशेषज्ञ संवर्ग अधिकारी’ की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। 4 मार्च 2022 से इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 31 मार्च 2022 है।

 

इच्छुक उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे बैंक की वेबसाइट https://bank.sbi/web/careers या https://www.sbi.co.in/web/careers पर दिए गए लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करें।

SBI Recruitment 2022: Selection process
चयन शॉर्टलिस्टिंग और साक्षात्कार पर आधारित होगा। शॉर्टलिस्टिंग के लिए केवल न्यूनतम योग्यता और अनुभव को पूरा करने से उम्मीदवार को साक्षात्कार के लिए बुलाए जाने का कोई अधिकार नहीं होगा। बैंक द्वारा गठित शॉर्टलिस्टिंग समिति शॉर्टलिस्टिंग पैरामीटर तय करेगी और उसके बाद, पर्याप्त संख्या में उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। साक्षात्कार के लिए उम्मीदवारों को बुलाने का बैंक का निर्णय अंतिम होगा। इस संबंध में किसी भी पत्राचार पर विचार नहीं किया जाएगा।

 

SBI Recruitment 2022: जानिए क्या रहेगी इंटरव्यू की प्रक्रिया

साक्षात्कार 100 अंकों का होगा। साक्षात्कार में हासिल अंकों के आधार पर मेरिट सूची बनेगी। यह निर्णय पूरी तरह बैंक का रहेगा। इस संबंध में कोई पत्राचार नहीं किया जाएगा। चयन के लिए मेरिट सूची केवल साक्षात्कार में प्राप्त अंकों के आधार पर अवरोही क्रम में तैयार की जाएगी। बैंक के अनुसार, यदि एक से अधिक उम्मीदवार कट-ऑफ अंक (कट-ऑफ बिंदु पर सामान्य अंक) प्राप्त करते हैं, तो ऐसे उम्मीदवारों को उनकी आयु के अनुसार अवरोही क्रम में, मेरिट सूची में स्थान दिया जाएगा।

 

Show More

Related Articles

Back to top button