HOMEKATNIMADHYAPRADESH

Women’s Day महिला दिवस पर एक दिन की सांकेतिक कलेक्टर बनेंगी कटनी की दिव्यांग जूडो खिलाड़ी सुदामा चक्रवर्ती, CM ने दी बधाई

महिला दिवस पर एक दिन की सांकेतिक कलेक्टर कटनी की दिव्यांग जूडो खिलाड़ी सुदामा चक्रवर्ती

Women’s Day अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर एक दिन की सांकेतिक कलेक्टर के रूप में कटनी की सुदामा चक्रवर्ती का चुनाव किया गया है. अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर एक दिन की सांकेतिक कलेक्टर सुदामा चक्रवर्ती को बनाया जाएगा. सुदामा राष्ट्रीय स्तर की नेत्र दिव्यांग जूडो खिलाड़ी हैं, जो कटनी जिले के दशरमन गांव की रहने वाली हैं.

राष्ट्रीय स्तर की कई प्रतियोगिताओं में सुदामा जिला कटनी का नाम रोशन कर चुकी हैं. जिले की बेटी पर सभी को गर्व है. सुदामा की उपलब्धियों की सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी जमकर तारीफ की है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा कि मध्य प्रदेश को गौरवान्वित करने वाली सुदामा बेटी का अभिनंदन करता हूं.

 

 

सीएम ने कह  कि आप जैसी बेटियां प्रदेश का मान, सम्मान और गौरव हैं. आप प्रदेश और देश की बेटियों के लिए प्रेरणा का स्रोत हैं. उन्होंने सुदामा चक्रवर्ती को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आप सफलता के नये शिखर पर पहुंचें, अविराम बढ़ती रहें.

बता दें कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज बुधनी में कहा कि हम सब अपनी बुधनी को स्वच्छ और वॉटर प्लस बनाने का संकल्प लें. बुधनी के हर घर को सीवेज सिस्टम से जोड़कर नहाने-धोने के पानी को ट्रीट करेंगे और उस जल का उपयोग सिंचाई आदि के कार्यों में करेंगे.

उन्होंने कहा कि बुधनी में किसी भी बेटी की शादी हो, तो उसे अपनी बेटी मानकर सभी सहयोग करेंगे. गरीब परिवार में जन्म लेने वाली बेटी का भी विवाह या निकाह हम सब ऐसे करेंगे कि दुनिया देखेगी.

Show More

Related Articles

Back to top button