HOMEMADHYAPRADESHTravelTrending Newsजरा हट केधर्मराष्ट्रीय

Irctc Gift For Womens: नवरात्र में रेलवे परोसेगा व्रत थाली, जानिए इस बार का मेन्यू, क्या रहेगी कीमत

Indian Railway Gift Navratri Upwas Thali

Irctc Gift For Womens  इस बार के नवरात्र (Navratri 2022) को खास बनाने के लिए रेलवे ने भी विशेष तैयारी की है। जानकारी के मुताबिक, रेलवे ने यात्रियों को परोसने के लिए खास मेन्यू तैयार किया है।

AD

यह उपवार रखने वाले यात्रियों को परोसे जाने वाली थाली है। अब रेल यात्रियों के लिए ट्रेनों में Indian Railway Gift Navratri Upwas Thali विशेष ‘व्रत थाली’ उपलब्ध होगी। व्रत की थाली देशभर के 400 रेलवे स्टेशनों पर उपलब्ध होगी। आईआरसीटीसी ने इसे नवरात्रि की थाली नाम दिया है। इस प्लेट को ऑर्डर करने के लिए यात्री को 1323 पर कॉल करके बुकिंग करनी होगी। फिर थोड़े समय के अंतराल के बाद आपकी सीट पर एक साफ फास्टिंग प्लेट पहुंचा दी जाएगी। इस तरह की व्यवस्था पिछले साल भी लागू की गई थी।

आईआरसीटीसी के पीआरओ आनंद कुमार झा ने बताया कि नवरात्रि में व्रत के दौरान कई यात्रियों को खाने-पीने की चिंता सताने लगती है। इसी को ध्यान में रखते हुए इस साल भी फास्ट स्पेशल थाली (Fast Special Thali) की व्यवस्था करने का निर्णय लिया गया है। यह व्यवस्था आगे भी मांग के अनुसार जारी रखी जा सकती है। हालांकि यह पहली बार नहीं है कि रेलवे ने व्रत थाली यात्रियों को परोसी है। पिछले सालों से यह सिलसिला शुरू हुआ है। रेलवे को उम्मीद है कि कोरोना काल के बाद इस बार नवरात्र का उत्साह अधिक रहेगा और उनकी व्रत थाली भी भारी डिमांड में रहेगी।

 

Indian Railway Gift Navratri Upwas Thali

99 रुपए: फल, एक प्रकार का अनाज पकोरी, दही
99 रुपए: 2 पराठे, आलू की सब्जी, साबूदाना का हलवा
199 रुपए: 4 पराठे, 3 सब्जियां, साबूदाना खिचड़ी
250 रुपए: पनीर पराठा, व्रत मसाला, सिंघाड़ा और आलू पराठा

Show More
AD
Back to top button