ChattisgarhHOMEMobileTechonologyराष्ट्रीय

Jio 5G in CG मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रिलायंस जियो ट्रू 5G को लॉन्च किया

Jio 5G in CG मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रिलायंस जियो ट्रू 5G को लॉन्च किया

Jio 5G in CG मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रिलायंस जियो ट्रू 5G को लॉन्च कर दिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने निवास कार्यालय में शनिवार की शाम एक कार्यक्रम में जियो ट्रू 5जी सेवा की शुरुआत की। इस लॉन्च के साथ छत्तीसगढ़ के 3 शहरों राजधानी रायपुर, दुर्ग और भिलाई में जियो ट्रू 5जी सेवाएं शुरू हो गई।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में जिओ ट्रू 5G प्रारंभ करते हुए बड़ी खुशी हो रही है । 5जी सेवा लॉन्च होने से ई-गवर्नेस, कृषि, उर्जा, शिक्षा, मैन्युफैक्चरिंग, लॉजिस्टिक्स, स्वास्थ्य, लोक आधारित टूरिज्म, स्वयं सहायता समूहों का सशक्तिकरण, आईटी और एसएमई कारोबार जैसे क्षेत्रों में विकास के नए अवसर खुलेंगे। उन्होंने कहा कि आजकल टेक्नोलॉजी का जमाना है, टेक्नोलॉजी से जो दूर रहता है वह पिछड़ जाता है । कोरोना काल में सभी ने टेक्नोलॉजी का प्रयोग किया । उस समय हम सभी ने ऑनलाइन मीटिंग की ।

सभी समीक्षाएं ऑनलाइन हुईं, बच्चों ने पढ़ाई ऑनलाइन की, ये सभी बढ़ती हुई टेक्नोलॉजी के कारण ही संभव हुआ। हम सभी आज इंटरनेट का प्रयोग करते हैं और इंटरनेट के बिना जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती है। आधुनिक युग के युवा बहुत फास्ट है जो तकनीक का प्रयोग कर रहे हैं, बढ़ती हुई एवं बदलती हुई टेक्नोलॉजी से हम सबको जुड़ना चाहिए। मोबाईल क्षेत्र 5जी के उपयोग से मरीजों को गोल्डन पीरियड में बहुत मदद मिलेगी । कृषि, स्वास्थ्य , शिक्षा एवं विभिन्न क्षेत्रों में 5G का बहुत उपयोगी होगी।

Show More

Related Articles

Back to top button