HOMEKATNI

CM शिवराज सिंह की बहोरीबंद को सौगात बरगी नहर से मिलेगा जल, रीठी में कॉलेज, कोविड काल के बिजली बिल माफ

CM शिवराज सिंह की बहोरीबंद को सौगात बरगी नहर से मिलेगा जल, रीठी में कॉलेज, कोविड काल के बिजली बिल माफ

CM in Katni मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज स्लीमनाबाद में कोरोना काल के दौरान आय बिजली के बिलों को माफ करने के प्रमाण पत्र बांटते हुए कहा कि कोरोना कॉल में जनता परेशान थी, लोगों के पास काम धंधा नहीं था ऐसे में भारी भरकम बिजली के बिल वह कैसे भर पाते?  पहले इन बिजली के बिलों को स्थगित किया गया लेकिन बाद में इन्हें पूरी तरह माफ करना का CM शिवराज सिंह की बहोरीबंद को सौगात बरगी नहर से मिलेगा जल, रीठी में कॉलेज, कोविड काल के बिजली बिल माफ आया और 6000 करोड़ रुपए से भी अधिक के बिजली के बिल माफ कर दिए। इससे 88 लाख उपभोक्ताओं को फायदा मिलेगा।

CM शिवराज सिंह की बहोरीबंद को सौगात बरगी नहर से मिलेगा जल, रीठी में कॉलेज, कोविड काल के बिजली बिल माफ

मुख्यमंत्री ने कहा कि पानी की समस्या को लेकर सांसद एवं विधायक ने ध्यान आकर्षित कराया तो बरगी नहर का पानी बहोरीबंद विधानसभा चुनाव में पहुंचे इसके लिए लिस्ट इरीगेशन बनाकर पानी को किसानों के खेत तथा लोगों के घरों तक पहुंचाया जाएगा मुख्यमंत्री ने विधायक प्रणव पांडे के द्वारा की गई मांग के फल स्वरुप रीठी में कॉलेज की स्थापना की घोषणा भी की

CM शिवराज सिंह की बहोरीबंद को सौगात बरगी नहर से मिलेगा जल, रीठी में कॉलेज, कोविड काल के बिजली बिल माफ

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि नर्मदा का जल लिफ्ट एरिगेशन के माध्यम से नदी जोडो अभियान का सपना जो स्व अटल जी ने देखा था, लोग जिसकी कल्पना नही करते थे लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज जी ने संकल्प लिया की माँ नर्मदा के पानी को गांव गांव तक पहुचने का काम किया।

CM शिवराज सिंह की बहोरीबंद को सौगात बरगी नहर से मिलेगा जल, रीठी में कॉलेज, कोविड काल के बिजली बिल माफ

झाबुआ और अलीराजपुर के बाद अब बहोरीबंद के गांव गांव में पानी पहुचाने का काम शिवराज जी ने किया है। हमे गर्व है कि चौथी बार माननीय शिवराज जी के नेतृत्व में मप्र में जो सरकार बनी है गरीबो को उनका हक और अधिकार दिलाया है।

CM शिवराज सिंह की बहोरीबंद को सौगात बरगी नहर से मिलेगा जल, रीठी में कॉलेज, कोविड काल के बिजली बिल माफ

भारत के लोकप्रिय प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी ने जल जीवन मिशन के माध्यम से हर घर मे पानी पहुचेगा। आज विश्व स्वास्थ्य दिवस है आज पूरे देशभर में प्रधानमंत्री मोदी जी और भारतीय जनता पार्टी ने आयुष्मान भारत योजना के माध्यम से 5 लाख रुपये का मुफ्त इलाज कराने का अधिकार दिलाया है। :

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि विद्युत बिलों में राहत योजना-2022′ के अंतर्गत 88 लाख बिजली उपभोक्ताओं को 6,414 करोड़ की राहत देंगे।

हम उपभोक्ताओं को सस्ती बिजली उपलब्ध करवाने के लिए 21 हजार करोड़ रुपए की सब्सिडी दे रहे हैं। यह सरकार आपकी है, जनता की सरकार है, गरीबों की सरकार है।

प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना में 5 किलो नि:शुल्क राशन सितंबर तक दे रहे हैं।मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना में 1 रुपए किलो में 5 किलो राशन दिया जा रहा है। इस तरह प्रति व्यक्ति को, प्रति महीना 10 किलो राशन मिल रहा है।
आगामी 15 अप्रैल को प्रदेश के सभी स्कूलों में कक्षा 1 से 5 तक के बच्चों को 10 किलो मूंग और कक्षा 6वीं से 8वीं तक के बच्चों को 15 किलो मूंग दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि माताओं बहनों पर बुरी नजर रखने वालों को तबाह कर देंगे। उनके घरों पर बुलडोजर चलवा देंगे।

इससे पहले स्वागत भाषण देते हुए विधायक प्रणय पांडे ने मुख्यमंत्री का विभिन्न सौगातों के लिये आभार जताया तथा कई मांग भी रखीं। आभार प्रदर्शन विधायक संजय सत्येंद्र पाठक ने किया।

भाषण की खास बातें

किसी घर में एक से ज्यादा परिवार रह रहे हैं। ऐसे परिवार को जमीन का पट्टा देकर उन्हें रहने की जगह देंगे, उन्हें जमीन का मालिक बनाया जाएगा।

प्रधानमंत्री आवास योजना में सभी को मकान बनाकर देंगे। इस साल हमने 10 लाख मकान बनाने का लक्ष्य रखा है। अगले तीन साल में 30 लाख मकान बनाएंगे। सभी को पक्का मकान बनाकर देंगे। कोई गरीब झोपड़ी में नहीं रहेगा।

आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत 5 लाख तक का फ्री इलाज गरीबों का हो रहा है। स्व-सहायता समूह की एक-एक बहनों की आय प्रति महीना कम से कम 10 हजार रुपए हो जाए, इसके लिए हम प्रयास कर रहे हैंl सभी को आर्थिक रूप से सशक्त बनाएंगे।

बेटा-बेटियों को स्व-रोजगार से जोड़ने के लिए ₹ 1 लाख से 50 लाख तक का लोन ‘मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना’ में दिया जा रहा है। सरकार इस लोन की गारंटी लेगी

हम हर महीने रोजगार दिवस मना रहे हैं। 12 जनवरी को 5.26 लाख, 16 फरवरी को 5.04 लाख और 31 मार्च को 3.33 लाख लोगों को स्वरोजगार के लिए लोन उपलब्ध कराया गया है ।

प्रधानमंत्री @narendramodi किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत 6 हजार रुपए दे रहे हैं। मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना में हम 4 हजार रुपए दे रहे हैं। इस तरह किसानों को 10 हजार रुपए की सालाना निश्चित आय हो रही है।

शासकीय बहोरीबंद महाविद्यालय का नाम वीरांगना रानी दुर्गावती के नाम से किया जाएगा। शासकीय स्लीमनाबाद महाविद्यालय का नाम स्वामी विवेकानंद जी के नाम से किया जाएगा। बहोरीबंद के नवनिवर्मित बस स्टैड का नाम वीरांगना रानी अवंती बाई के नाम पर होगा

बहोरीबंद और स्लीमनाबाद महाविद्यालय में अगले सत्र से विज्ञान और वाणिज्य की कक्षाएं प्रारंभ की जाएंगी।

बहोरीबंद विधानसभा क्षेत्र के 159 गांवों में पीने के पानी की व्यवस्था करेंगे। रीठी में अगले सत्र से महाविद्यालय खोला जाएगा। रीठी में अगले सत्र से आईटीआई भी खोला जाएगा:

विधायक @PandePranay ने बहोरीबंद विधानसभा क्षेत्र में सिंचाई के संकट की बात उठाई। जिस पर CM ने कहा यहां बरगी से पानी लाया जाएगा। सिंचाई और पीने के पानी के लिए माइक्रो लिफ्ट इरिगेशन योजना से सूखे खेतों की प्यास बुझाएंगे।

 

Show More

Related Articles

Back to top button