HOMEज्ञान

Indian Railway/IRCTC Latest News: बांद्रा-जयपुर के बीच 14 अप्रैल से चलेगी स्पेशल ट्रेन, टिकटों की बुकिंग शुरू

बांद्रा-जयपुर के बीच 14 अप्रैल से चलेगी स्पेशल ट्रेन, टिकटों की बुकिंग शुरू

Indian Railway/IRCTC Latest News: रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए बांद्रा और जयपुर के बीच विशेष ग्रीष्मकालीन ट्रेन (Summer Special Train) चलाने का फैसला किया है. हालांकि इस इन ट्रेनों को विशेष किराए के साथ चलाया जाएगा. यात्रियों की सुविधा और मांग के मद्देनजर पश्चिम रेलवे ने बांद्रा टर्मिनस से जयपुर के बीच समर स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर के अनुसार, ये स्पेशल ट्रेन 09724 बांद्रा टर्मिनस-जयपुर हर गुरुवार को बांद्रा टर्मिनस से 09.30 बजे खुलेगी और अगले दिन 06.55 बजे जयपुर पहुंचेगी.

पश्चिम रेलवे के अनुसार, ये ट्रेन 14 अप्रैल, 2022 से 30 जून 2022 तक चलेगी. इसी तरह ट्रेन संख्या 09723 जयपुर-बांद्रा टर्मिनस ट्रेन हर बुधवार को जयपुर से 08.10 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन 04.55 बजे बांद्रा टर्मिनस पहुंचेगी. यह ट्रेन 13 अप्रैल से 29 जून, 2022 तक चलेगी. ये स्पेशल ट्रेन दोनों दिशाओं में बोरीवली, वापी, सूरत, वडोदरा जं., रतलाम जं., चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, मांडल, बिजयनगर, नसीराबाद, अजमेर और किशनगढ़ स्टेशनों पर ठहरेगी. इस ट्रेन में एसी फर्स्ट, एसी 2 टियर, एसी 3 टियर, स्लीपर क्लास और सेकेंड क्लास के जनरल कोच होंगे.

ट्रेन की बुकिंग 7 अप्रैल, 2022 से यात्री आरक्षण केंद्रों और IRCTC की वेबसाइट पर शुरू होगी. यात्रियों को ट्रेनों के परिचालन समय, ठहराव और संरचना से संबंधित विस्तृत जानकारी रेलवे की ओर से उपलब्ध कराई जाएगी.

Show More

Related Articles

Back to top button