HOMEMADHYAPRADESHजबलपुर

South Africa से आई महिला के लिए जबलपुर में मचा था हड़कंप, फिर छात्रावास में मिली यह महिला कौन निकली जानिए

जबलपुर में मचा था हड़कंप फिर छात्रावास में मिली दक्षिण अफ्रीका से आई महिला सैन्य अधिकारी

South Africa देश के बोत्सवाना से जबलपुर आईं ओ एल खुमो 34 वर्ष सीएमएम के छात्रावास में मिलीं। बोत्सवाना में आर्मी कैप्टन खुमो अपने देश की ओर से भारतीय सेना द्वारा संचालित कालेज आफ मटेरियल मैनेजमेंट सीएमएम में नौ माह का प्रशिक्षण लेने आई हैं। एडवांस लाजिस्टिक कोर्स के प्रशिक्षण से पूर्व सीएमएम के छात्रावास में उन्हें 10 दिन के लिए क्वारंटीन किया गया था।

South Africa के बोत्सवाना से आई सैन्य अधिकारी का पता लगाने में पुलिस की भूमिका रही। स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों ने सीएमएम पहुंचकर सैन्य अधिकारी का स्वास्थ्य परीक्षण किया। उनमें कोरोना के संभावित लक्षण नहीं मिले हैं। एहतियात के तौर पर कोरोना जांच के लिए आरटीपीसीआर सैंपल आइसीएमआर एनआइआरटीएच (नेश्ानल इंस्टीट्यूट आफ रिसर्च इन ट्राइबल हेल्थ) भेजा गया है

इधर, रविवार से महिला सैन्य अधिकारी खुमो की पतासाजी की जा रही थी। हवाई टिकट बुकिंग के लिए उन्होंने जो मोबाइल नंबर दिया था उसकी अंतिम लोकेशन एक अक्टूबर से लगातार दिल्ली में मिली। जबकि डुमना विमानतल पर लगे सीसीटीवी कैमरों में 18 नवंबर को वे नजर आईं। यह जानकारी मिलने पर पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने अधीनस्थों को पतासाजी की जिम्मेदारी सौंपी। अंतत: पुलिस टीम ने उनका पता लगा लिया।

बोत्सवाना में लग चुकी है वैक्सीन

सीएमएचओ डॉ. कुरारिया ने बताया कि सैन्य अधिकारी खुमो को बोत्सवाना में कोरोना की वैक्सीन लगाई जा चुकी है। वे पूरी तरह स्वस्थ हैं। कोरोना के कोई लक्षण उनमें नहीं मिले। सीएमएम के सैन्य अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण अफ्रीका से आने के बाद खुमो को 10 दिन के क्वारंटीन में रखा गया था। वह अवधि पूर्ण होने के बाद उन्हें प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल होने की अनुमति दी गई।

Show More

Related Articles

Back to top button