HOMEMADHYAPRADESH

Ladli Behna Yojana 2 Registration Date 10 जुलाई के पहले कर लें दस्तावेज दुरूस्त, फिर शुरू होंगे लाडली बहना के आवेदन

Ladli Behna Yojana 2 Registration Date 10 जुलाई के पहले कर लें दस्तावेज दुरूस्त फिर शुरू होंगे लाडली बहना के आवेदन

Ladli Behna Yojana Registration Date: मध्यप्रदेश की बेहतरीन योजना लाडली बहना का लाभ अगर किसी पात्र बहन को नहीं मिला तो 10 जुलाई तक दस्तावेज इकट्ठे कर लें सभी दस्तावेज की गलतियों को सुधार लें। 10 जुलाई को लाडली बहनों को दूसरी क़िस्त के साथ दूसरे चरण के आवेदन भी लिए जाएंगे।

अब तक जो महिलाएं लाड़ली बहना योजना का फॉर्म नहीं भर पाई, उनके लिए महत्वपूर्ण जानकारी है। जल्द ही मध्य प्रदेश सरकार द्वारा बची हुई बहनो के भी लाड़ली बहना योजना फॉर्म भरे जायेंगे। इस योजना के अंतर्गत अब तक 1.25 करोड़ महिलाओं को जोड़ा जा चूका है। सभी के बैंक अकाउंट में मध्य प्रदेश सरकार द्वारा 1000 रूपये भी ट्रांसफर किये जा चुके है।

एमपी मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के तहत दूसरे चरण के फॉर्म जल्द भरे जायेंगे। इस योजना के तहत दूसरे चरण में, वे विवाहित महिलाएं भी फॉर्म भर पाएंगी जिनकी उम्र 21 से 23 साल है इसके अलावा जिन बहनो के घर ट्रेक्टर है वे भी इस योजना का लाभ उठा सकती है। मुख्यमंत्री जी ने कहा है कि यह योजना अभी 1000 रूपये से शुरू हुई है, धीरे धीरे हम इसे बढ़ाते हुए 3000 हजार रूपये तक ले जायेंगे।

Ladli Behna Yojana Registration 2.0

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के दूसरे चरण की तिथि के बारे में आज केबिनेट की मीटिंग में चर्चा हुई 10 जुलाई से यह कार्यक्रम फिर शुरू किया जाएगा।

Ladli Behna Yojana: लाभार्थी बहनो के लिए 3000 

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाड़ली बहना योजना की लाभार्थी महिलाओं के लिए की शुरुआत 1000 रुपये से की गई है। लेकिन इस योजना में भाग लेने वाली महिलाओं के बैंक अकाउंट में मध्य प्रदेश सरकार द्वारा आने वाले समय मे 3000 रूपये ट्रांसफर किये जायेंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button