HOMEKATNIMADHYAPRADESH

रंग लाई भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रामरतन पायल की पहल, अब बिना टोल चुकाये लोग जा सकेंगे आरटीओ

अब बिना टोल चुकाये लोग जा सकेंगे आरटीओ दफ्तर, जताया प्रभारी मंत्री, सांसद का आभार

कटनी।  कटनी सम्भवतः ऐसा पहला शहर था जहां एक सरकारी ऑफिस जाने के लिए टोल टैक्स देना पड़ता था। समस्या पर तत्कालीन जिला भाजपा अध्यक्ष रामरतन पायल ने संज्ञान लेते हुए उस वक्त कटनी में पदस्थ कलेक्टर प्रियंक मिश्रा को समस्या से अवगत कराया साथ ही प्रभारी मंत्री जगदीश देवड़ा को पत्र लिखा। तत्काल स्थल का मुआयना कर यहां एप्रोच रोड की स्वीकृति के प्रयास के फलस्वरूप प्रशासकीय स्वीकृती मिली और जिसका निर्माण भी एक वर्ष के भीतर होकर आज से यह मार्ग चालू किया गया।

 

प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, पूर्व जिलाध्यक्ष श्री पायल ने सांसद वीडी शर्मा, प्रभारी मंत्री श्री जगदीश देवड़ा का आभार व्यक्त किया है। आपको बता दें कि आज कलेक्टर अवि प्रसाद ने यहां लगी स्टेवायर को हटवा कर आवागमन शुरू करवाया।

 

गौरतलब है कि लंबे समय के इंतजार के बाद अंततः कटनी शहरवासी अब बिना टोल टेक्स चुकाये एप्रोच रोड से आर.टी.ओ.कार्यालय पहुंचकर अपना कार्य करा सकेंगे। अब आर.टी.ओ. एप्रोच रोड में आवागमन की दृष्टि से बाधक बने स्टेवायर को व्यवस्थित कर दिया गया है।

 

कलेक्टर को गत दिनों भाजपा नेताओं ने आर.टी.ओ. ऑफिस वाहन संबंधी कार्य हेतु जानें पर एप्रोच रोड में टांसफार्मर के स्टे वायर की वजह से मार्ग बाधित होने से टोल टैक्स चुकाने की जानकारी दी गई थी। इस पर कलेक्टर अवि प्रसाद ने तत्काल आर.टी.ओ. श्रीमती रमा दुबे और पी.डब्ल्यू. डी. के कार्यपालन यंत्री हरि सिंह ठाकुर को तलब कर 24 घंटे के भीतर ऐसी व्यवस्था करने के निर्देश दिए ताकि आर.टी.ओ. तक जाने के लिए लोगों की सुगम आवाजाही हो सके और टोल टैक्स न चुकाना पड़े।

Show More

Related Articles

Back to top button