जरा हट केज्ञानराष्ट्रीयविदेश

Trai के आदेश का पालन: Airtel ने लॉन्च किए एक महीने वाले दो नए सस्‍ते प्लान

Trai Order Followed शुरुआती कीमत 296 रुपये

Trai Order Followed  कुछ दिन पहले ही ट्राई के आदेश के बाद जियो ने एक महीने की वैधता वाला प्लान लॉन्च किया है। अब जियो के बाद Airtel ने भी एक महीने की वैधता वाले दो नए प्लान लॉन्च किए हैं। Airtel के एक महीने की वैधता वाले दोनों नए प्लान की कीमतें क्रमशः 296 रुपये और 319 रुपये हैं।

Airtel vs Jio TRAI Report JIO ने खो दिये 93 लाख से ज्यादा यूजर्स, Airtel का यूजरबेस बढ़ा

इनमें से 296 रुपये वाले प्लान की वैधता 30 दिनों की है और 319 रुपये वाले प्लान की वैधता पूरे महीने की है यानी जिस तारीख को आप रिचार्ज कराते हैं, उसी तारीख को अगले महीने ही रिचार्ज कराना होगा। बता दें कि कुछ महीने पहले ही TRAI ने सभी टेलीकॉम कंपनियों को एक महीने की वैधता वाले प्लान लॉन्च करने के आदेश दिए थे।

Tri Order Followed  Airtel का 296 रुपये वाला प्लान

Airtel ने अपने इन दोनों नए प्लान को अपनी वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है। 296 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को 30 दिनों की वैधता मिलेगी। इसके अलावा इस प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी। इस प्लान के साथ रोज 100 SMS भी मिलेंगे। इस प्लान में कुल 25GB डाटा मिलेगा।

Trai Order Followed  Airtel का 319 रुपये वाला प्लान

Airtel के 296 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को 30 दिनों की नहीं, बल्कि पूरे महीने की वैधता मिलेगी यानी यदि आपने 1 मार्च को रिचार्ज कराया है तो आपका प्लान 1 अप्रैल को ही खत्म होगा यानी महीना 30 दिन का हो या 31 दिन का, कोई फर्क नहीं पड़ेगा। इसके अलावा इस प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी। इस प्लान के साथ रोज 100 SMS भी मिलेंगे। इस प्लान में हर रोज 2GB डाटा मिलेगा। एयरटेल के इन दोनों प्लान में एक महीने के लिए अमेजन प्राइम वीडियो का मोबाइल सब्सक्रिप्शन मिलेगा।

Trai Order Followed  जियो का एक महीने वाला प्लान

जियो ने हाल ही में 259 रुपये का एक प्लान लॉन्च किया है। इसमें आपको पूरे एक महीने की वैधता मिलेगी यानी यदि आप 1 अप्रैल को रिचार्ज कराते हैं तो आपको अगला रिचार्ज 1 मई को ही कराना होगा। इस प्लान में ग्राहकों को हर रोज 1.5 जीबी डाटा मिलेगा। इसके अलावा सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी।

 

इस प्लान को आप एक ही साथ कई बार के लिए रिचार्ज करा सकते हैं। हर महीने वैधता खत्म होने के बाद नया प्लान अपने आप एक्टिव हो जाएगा। इस प्लान में हर रोज 100 SMS भी मिलेंगे। इस प्लान में भी अन्य प्लान की तरह जियो के सभी एप्स का सब्सक्रिप्शन मिलेगा।

Show More

Related Articles

Back to top button