HOMEMADHYAPRADESHजबलपुर

जबलपुर में NIA की छापेमारी कार्रवाई, हुए कई खुलासे

जबलपुर। नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआइए) की टीम ने शुक्रवार देर रात जबलपुर में छापा मारा था। टीम यहां Terror funding मामलों पर आरोपित अब्दुल रज्जाक के साथी मकसूद कबाड़ी और आहद उल्ला उस्मानी अधिवक्ता के घर पहुंची थी। NIA टीम के साथ स्थानीय पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहे। टीम अब तक करीब 10 स्‍थानों पर एक साथ छापा मारकर कार्रवाई करने में जुटी रही। करीब 100 से ज्‍यादा लोग संदेह के घेरे में आए हैं। कई लोगों को उठाकर अज्ञात स्‍थान पर ले जाकर पूछताछ की जा रही है। कल देर रात शुरू हुई कार्रवाई करीब 12 घंटे तक चली। पूछताछ के बाद मोहम्‍मद शा‍हिद और मोहम्‍मद बिलाल को छोड़ दिया गया।

एनआइए की टीम वरिष्ठ अधिवक्ता आहद उल्ला उस्मानी, उसके भाई अमान उल्ला उस्मानी और अमान के बेटे अरहम, सिविल लाइन निवासी शाहनवाज खान, नईम खान, कसूद कबाड़ी के परिवार के मामूर समेत एक अन्य को गिरफ्तार कर ले गई है। सुप्रीम प्लाजा अपार्टमेंट से गिरफ्तार किया गया नईम खान सिमी संगठन से जुड़े संदिग्‍ध लोगों का केस लड़ चुका है।

जेल में बंद रज्जाक के करीब एडवोकेट ए उस्मानी, घंटाघर तैयबअली मार्ग स्थित डा. रजा कंपाउंड निवासी कासिम, सिविल लाइन स्थित एक अपार्टमेंट में रहने वाले लकी के ठिकानों पर एनआइए के अधिकारी शुक्रवार रात से ही डटे रहे। शनिवार की सुबह भी बड़ी संख्या में पुलिस बल और पुलिस अधिकारी मौजूद रहे। घंटाघर से मार्ग को सील करके एनआइए की टीम कार्रवाई करती रही।

Show More

Related Articles

Back to top button