HOMEराष्ट्रीय

छपरा में चल रहे पटाखा फैक्टरी में विस्फोट, छह की मौत

छपरा में चल रहे पटाखा फैक्टरी में विस्फोट, छह की मौत

बिहार के सारण जिले के खैरा थाना क्षेत्र के खोदाइबाग गांव से बड़ी खबर सामने आ रही है. खोदाइबाग गांव में ओल्हनपुर पुल के पास एक निजी मकान में चल रहे अवैध पटाखा फैक्टरी में हुए विस्फोट में छह लोगों की मौत हो गयी. वहीं इस घटना में आधा दर्जन लोग घायल हो गये हैं. घायलों में तीन की स्थिति गंभीर है. जिन्हें इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार खोदाइबाग के रेयाउदीन मियां व उनके भाई घर में कई साल से पटाखा बनाने का काम करते थे. रविवार को सुबह 10 बजे के करीब घर की रसोई में महिलाएं खाना बना रही थीं. इसी समय पटाखे में आग लग गयी. जिसके बाद आग की लपटों से सिलिंडर में भी विस्फोट हो गया.

सारण के खैरा थाना क्षेत्र के खोदाइबाग गांव की है घटना

पटाखे में आग लगने के महज एक मिनट के अंदर ही हुए भयावह विस्फोट के कारण घर के सदस्य बाहर नहीं आ सके. जिसके कारण वह सभी दुर्घटना का शिकार हो गये. विस्फोट के बाद करीब 20 मिनट तक घटनास्थल तक जाने से आसपास के लोग कतरा रहे थे. इसके बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचित किया. जिसके बाद खैरा व नगरा थाना की पुलिस तथा दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे. विस्फोट की इस घटना में करीब एक कट्ठे में बना पक्के का एक मंजिला मकान पूरी तरह ध्वस्त हो गया. पुलिस व दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद मलबे में दबे शव को निकाला. वहीं घायलों को इलाज के लिए छपरा सदर अस्पताल भेजा गया.

दो दशक में विस्फोट की पांचवी घटना

खोदाइबाग व आसपास के गांवों में विस्फोट की यह कोई पहली घटना नहीं है. इसके पहले भी वर्ष 2002, 2009, 2012 व 2019 में खैरा, नगरा व खोदाइबाग के आसपास के इलाकों में विस्फोट की घटनाएं हुई थी. जनवरी 2019 में खैरा थाना क्षेत्र के तेतारपुर गांव में बम ब्लास्ट की घटना हुई थी. जिसमें गांव के ही दो बच्चे बुरी तरह जख्मी हुए थे. यह विस्फोट एक खुले मैदान में हुआ था. जहां बच्चे खेलने के दौरान दुर्घटना का शिकार हुए थे. इस विस्फोट के बाद भी फॉरेंसिक की टीम ने कई स्तर पर जांच की थी. लेकिन उनके हाथ कुछ भी नहीं लगा था.

Show More

Related Articles

Back to top button