HOME

गुजरात के तट पर धराए आठ पाकिस्तानी नागरिक, 300 करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन भी बरामद

भारतीय तटरक्षकों ने गुजरात आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) के साथ मिलकर गुरुवार को कच्छ जिले के जखाऊ तट के समीप मछली पकड़ने वाली एक नौका पकड़ी जिसमें आठ पाकिस्तानी नागरिक सवार थे। नौका से 30 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई। भारतीय तटरक्षक (आईसीजी) द्वारा जारी बयान में कहा गया कि मंगलवार को भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा में एक पाकिस्तानी नौका द्वारा मादक पदार्थों की तस्करी के संबंध में सूचना मिली थी।

बयान में कहा गया कि सूचना मिलने के बाद तटरक्षक ने गुजरात एटीएस के साथ मिलकर अभियान शुरू किया। बयान के मुताबिक बुधवार की रात भारतीय जल क्षेत्र के भीतर संदिग्ध पाकिस्तानी नौका नजर आई और तटरक्षक कर्मियों ने इस नौका को घेर लिया।

बयान में कहा गया कि नौका से 300 करोड़ रुपये मूल्य की करीब 30 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई। बयान के मुताबिक आरंभिक जांच से पता चला कि तस्करी के जरिए यह खेप गुजरात तट के पास पहुंचाई जाने वाली थी। नौका और इस पर सवार आठ पाकिस्तानियों को आगे पूछताछ के लिए जखाऊ लाया गया है।

पिछले एक साल में मादक द्रव्य के तस्करों को बड़ा झटका लगा है क्योंकि तटरक्षक ने करीब 5,200 करोड़ रुपये का 1.6 टन से ज्यादा मादक पदार्थ जब्त किया है। इससे पहले आईसीजी ने टि्वटर पर कहा, ‘‘आईसीजी ने एटीएस गुजरात के साथ एक संयुक्त अभियान में आज भारतीय समुद्री क्षेत्र में आईएमबीएल (अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा) के समीप जखाऊ तट से पाकिस्तानी नौका पीएफबी (पाकिस्तानी फिशिंग बोट) पकड़ी। इसमें आठ पाकिस्तानी नागरिक सवार थे और 30 किग्रा हेरोइन रखी हुई थी।’’

 

Show More

Related Articles

Back to top button