HOMEराष्ट्रीय

IRCTC Kasmhir Tour गर्मी की छुट्टी में आईआरसीटीसी का सस्ता जम्मू-कश्मीर टूर, सुविधाओं सहित “Exotic Kashmir”

IRCTC Kasmhir Tour गर्मी की छुट्टी में आईआरसीटीसी का सस्ता जम्मू कश्मीर टूर, Exotic Kashmir

IRCTC Kasmhir Tour : IRCTC कश्मीर घुमाने का सुनहरा मौका दे रहा है. अमृत महोत्सव के तहत इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC)  मात्र 32600 रुपए में ये ऑफर लेकर आया है. इस विशेष पैकेज का नाम “Exotic Kashmir” रखा गया है.

कश्मीर की खूबसूरती देखने के लिए हर कोई बेताब रहता है. वहां की हरियाली, झील, पहाड़, झरने, जो एक बार देख लेता है ये मंजर उसकी आखों में बस जाता है. अगर आप भी धरती के स्वर्ग कश्मीर घूमना चाहते हैं तो आपकी ये इच्छा IRCTC जल्द ही पूरी करने वाला है.

1 जून को रवाना होगी पहली फ्लाइट

इस पैकेज के माध्यम से आपको कश्मीर के कई आकर्षक स्थलों पर घुमाया जाएगा. जिसमें आपको श्रीनगर-गुलमर्ग-सोनमार्ग-पहलगाम जाने का मौका मिलेगा. 6 रात 7 दिन के इस पैकेज की शुरुआत 1 जून 2022 से होने जा रही है. पहली फ्लाइट 1 जून को रवाना होगी और दूसरी फ्लाइट 7 जून को रवाना होगी. पैकेज की डिटेल्स IRCTC ने अपनी वेबसाइट और आफिशियल ट्विटर हैंडल पर शेयर की हैं.

गोल्फ कोर्स में हॉर्स राइडिंग

यात्रियों को रांची एयरपोर्ट पर पहुंचना है जहां से फ्लाइट श्री-नगर के लिए रवाना होगी,वहां एक रात के लिए रुकने की व्यवस्था के साथ खाने पीने का इंतजाम भी होगा. अगले दिन सुबह के नाश्ते के बाद फ्लाइट यात्रियों को गुलमर्ग पहुंचाएगी. जहां  गोल्फ कोर्स में हॉर्स राइडिंग, केबल कार की सवारी का आनंद लेने का मौका मिलेगा.

बोट हाउस में रुकने का मौका

गुलमर्ग कुछ देर रेस्ट करने के बाद में फ्लाइट वापस श्रीनगर लौट आएगी, जहां यात्रियों को रात में रुकना होगा. इसके बाद सभी को पहलगाम घुमाया जाएगा, जहां आपको मशहूर केसर के बागों को देखने का मौका मिलेगा. पहलगाम में खाने के साथ-साथ रुकने का पूरा इंतजाम किया जाएगा. पहलगाम के बाद श्री-नगर के मशहूर बागों के साथ-साथ आपको फेमस शिकारा लेक पर हाउस बोट का आनंद लेने का मौका मिलेगा. वहां से अगले दिन रांची के लिए वापसी फ्लाइट होगी.

Show More

Related Articles

Back to top button