HOMEराष्ट्रीय

WFI अध्यक्ष के खिलाफ रेसलर ने खोला मोर्चा, विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया सहित कई धरने पर

WFI अध्यक्ष के खिलाफ रेसलर ने खोला मोर्चा, विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया सहित कई धरने पर

WFI अध्यक्ष के खिलाफ रेसलर ने मोर्चा खोला दिया। विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया सहित कई धरने पर बैठे जिसके बाद खेल मंत्रालय की नींद उड़ गईं ।

इस साल होने वाले एशियन गेम्स की तैयारी में लगना था, वो रेसलर बुधवार 18 जनवरी को नई दिल्ली में धरने पर बैठ गए. धरना अपने ही संगठन यानी भारतीय कुश्ती संघ (WFI) और इसके अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ. विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक समेत भारत के शीर्ष पहलवानों ने फेडरेशन के अध्यक्ष के खिलाफ यौन शोषण, मानसिक प्रताड़ना और मौत की धमकियों जैसे सनसनीखेज आरोप लगाकर सबको हिला दिया. स्वाभाविक तौर पर बृज भूषण शरण ने इन आरोपों को खारिज किया, लेकिन केंद्रीय खेल मंत्रालय ने बढ़ते बवाल के बाद फेडरेशन से तुरंत जवाब मांगा है.

दिल्ली के जंतर-मंतर पर भारत के शीर्ष खिलाड़ियों और ओलिंपिक मेडलिस्ट पहलवानों ने धरने पर बैठकर सबको सकते में डाल दिया. आज से पहले शायद ही इस तरह का कोई नजारा देखने को मिला था, वो भी फेडरेशन के खिलाफ. एक तरफ आंखों में आंसू भरे हुए विनेश फोगाट ने आरोप लगाया कि फेडरेशन के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृज भूषण ने बीते सालों में कई महिला पहलवानों के साथ यौन शोषण किया है, तो वहीं WFI अध्यक्ष ने खुद को बेकसूर बताते हुए उल्टा निशाना साधा कि कुछ नियमों में बदलाव पहलवानों को रास नहीं आए तो उन्होंने ऐसे आरोप लगा दिए.

Show More

Related Articles

Back to top button