HOME

Tripura Election Result: त्रिपुरा निकाय चुनाव में भाजपा का खेला, TMC और CPI का खाता भी नहीं खुला

Tripura Election Result: त्रिपुरा निकाय चुनाव में भाजपा का खेला, TMC और CPI का खाता भी नहीं खुला

Tripura Election Result त्रिपुरा की सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा ने रविवार को ममता बनर्जी की टीएमसी और वामपंथियों को निकाय चुनाव में पछाड़ दिया। भाजपा ने अगरतला नगर निगम और 13 अन्य नगर निकायों पर आसानी से कब्जा कर लिया। भाजपा ने निकाय चुनाव में 334 सीटों में से 329 सीटें जीती। टीएमसी के खाते में एक सीट आई। जबकि सीपीआई माले को तीन सीट पर जीत मिली। जबकि एक सीट निर्दलीय प्रत्याशी के पक्ष में रही।

Tripura Election Result

2018 में पूर्वोत्तर राज्य त्रिपुरा में सत्ता में आने के बाद अपना पहला निकाय चुनाव लड़ते हुए भाजपा ने सांप्रदायिक तनाव, झड़पों और अदालती लड़ाइयों के बीच विपक्ष की कमजोर चुनौती को कड़ी टक्कर दी और आसानी से जीत हासिल की। 51 सदस्यीय अगरतला नगर निगम के किसी भी वार्ड से टीएमसी और सीपीआई माले एक भी सीट नहीं जीत पाई। यहां सभी सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों ने जीत हासिल की।

निकाय चुनाव का परिणाम

राज्य चुनाव आयोग के अधिकारियों ने बताया कि भाजपा का दबदबा इतना अधिक था कि उसने 15 सदस्यीय खोवाई नगर परिषद, 17 सदस्यीय बेलोनिया नगर परिषद, 15 सदस्यीय कुमारघाट नगर परिषद और नौ सदस्यीय सबरूम नगर पंचायत के सभी वार्डों पर कब्जा किया। उन्होंने बताया कि पार्टी ने 25 वार्ड धर्मनगर नगर परिषद, 15 सदस्यीय तेलियामुरा नगर परिषद और 13 सदस्यीय अमरपुर नगर पंचायत में क्लीन स्वीप किया। वहीं, सोनमुरा नगर पंचायत और मेलाघर नगर पंचायत बिना किसी विरोध के भाजपा ने सभी 13 सीटों पर जीत हासिल की है। भाजपा ने 11 सदस्यीय जिरानिया नगर पंचायत में भी जीत हासिल की।

भाजपा ने अंबासा नगर परिषद की 12 सीटें हासिल कीं, जबकि टीएमसी और सीपीआई-एम ने यहां एक-एक सीट जीती और दूसरी एक निर्दलीय उम्मीदवार के पास गई। भाजपा ने कैलाशहर नगर परिषद की 16 सीटों पर भी जीत हासिल की। यहां माकपा को एक सीट मिली। पानीसागर नगर पंचायत में भाजपा 12 सीटों पर विजयी हुई और सीपीआई (एम) ने एक पर जीत हासिल की।

भाजपा ने खोवाई नगर परिषद के सात, धर्मनगर नगर पालिका के एक, मेलाघर नगर परिषद के दो और जिरानिया के 10 वार्डों में निर्विरोध जीत हासिल की थी। भाजपा ने बिना किसी चुनाव के रानीबाजार, विशाल गंज, मोहनपुर, कमालपुर, उदयपुर और शांतिबाजार के 92 वार्ड के नगर निकायों को जीता। शानदार जीत के साथ भाजपा के पास राज्य के शहरी निकायों के 324 वार्डों में से 329 सीटों पर जीत हासिल की।

Show More

Related Articles

Back to top button