HOMEराष्ट्रीय

TERRORIST ARREST STF को मिली बड़ी कामयाबी, अलकायदा के दो आतंकी गिरफ्तार

STF को मिली बड़ी कामयाबी, अलकायदा के दो आतंकी गिरफ्तार

TERRORIST ARREST पश्चिम बंगाल पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने आतंकवादी संगठन अल कायदा के दो संदग्धि सदस्यों को गिरफ्तार किया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इन दोनों की गिरफ्तारी उत्तर 24 परगना जिला से हुई है। उन्होंने बताया कि अब्दुर रकीब सरकार और काजी अहसन उल्लाह को साशन थाना क्षेत्र के अंतर्गत खारीबारी से बुधवार की रात पकड़ा गया था। उन्होंने कहा, “ये दोनों आतंकवादी गतिविधियों में सक्रिय थे।”

उन्होंने बताया कि अब्दुर रकीब सरकार दक्षिण दिनाजपुर के गंगारामपुर का निवासी है। वहीं काजी अहसन उल्लाह हुगली जिले के आरामबाग के रहने वाला हैं, लेकिन लेकिन अब पूर्वी कोलकाता के तोपसिया में बस गया है।सूत्रों ने बताया कि पकड़े गए संदग्धि आतंकवादियों के पास से अत्यधिक कट्टरपंथी सद्धिांतों का प्रचार करने वाले दस्तावेज, भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ने के संकेत वाली वस्तुएं जब्त की गई हैं।

अधिकारी के अनुसार पूछताछ के बाद क्षेत्र में सक्रिय अल कायदा के 17 अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी मिली है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार आतंकी पश्चिम बंगाल का ऑपरेशन प्रभारी था। एटीएफ को जानकारी मिली थी कि वह काजी अहसानउल्ला से मिलने पहुंचने वाला था। इसके बाद एसटीएफ ने अपना जाल बिछा दिया जिसमें वह फंस भी गया।

एसटीएफ के सूत्रों का कहना है कि दोनों ही आतंकियों के खिलाफ पश्चिम बंगााल में पहले से मामले दर्ज है। उनपर पहले से आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप है। काजी अहानउल्लाह के खिलाफ कई थानों में केस दर्ज हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button