HOMEखेल

T20 WC, IND vs PAK Live: कोहली की आंधी में उड़ा पाकिस्तान, भारत वासियों को जीत का दिवाली गिफ्ट

T20 WC, IND vs PAK Live: कोहली की आंधी में उड़ा पाकिस्तान, भारत वासियों को जीत का दिवाली गिफ्ट

T20 WC 2022, IND vs PAK Live: T20 WC, IND vs PAK Live: कोहली की आंधी में उड़ा पाकिस्तान, भारत वासियों को जीत का दिवाली गिफ्ट भारत ने पाकिस्तान को फिर पराजित कर दिया है। भारत ने 4 विकेट से मैच जीता। श्वांस रोधी मुकाबले में विराट कोहली ने पूरी पाकिस्तान टीम को जमकर धोया। 53 गेंद में नाबाद 82 रन कोहली ने बनाये। हार्दिक ने 40 रन बनाए। अंतिम गेंद पर एक रन चाहिए थे क्रीज पर रविचंद्रन थे जिन्होंने चौका मारकर दिवाली गिफ्ट देशवासियों को दे दिया।

रोमांचक मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 160 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 160 रन बनाकर ये मैच अपने नाम किया। 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने पावरप्ले में अपने सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे। राहुल और रोहित 4-4 रन बनाकर आउट हुए। कोहली ने शानदार अर्धशतकीय साझेदारी खेली। भारत ने आखिरी ओवर में 16 रन बनाकर ये मैच जीता।

अर्शदीप सिंह और हार्दिक पंड्या की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर भारत ने रविवार को टी20 विश्व कप के अपने पहले मैच में पाकिस्तान को आठ विकेट पर 159 रन पर रोका। अर्शदीप ने चार ओवर में 32 रन देकर तीन विकेट लिये । उन्होंने पहले दो ओवर में ही पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (0) और मोहम्मद रिजवान (चार) को आउट करके भारत को शानदार शुरूआत दिलाई। इसके बाद एशिया कप में जबर्दस्त प्रदर्शन करने वाले पंड्या ने 30 रन देकर तीन विकेट लिए ।

पाकिस्तान के लिये इफ्तिखार अहमद ने 51 रन बनाये और भारतीय गेंदबाजों के सामने बिल्कुल सहज दिखे। स्पिनर आर अश्विन और अक्षर पटेल जूझते नजर आये लिहाजा छठे गेंदबाज पंड्या ने चार ओवर डाले।

 

भारत और पाकिस्तान के बीच आज ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप का बेहद ही अहम मुकाबला खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीत कर पहले फ़ील्डिंग करने का फ़ैसला किया है।पाकिस्तान के 159 रन पर 8 पर पारी समाप्त हो गई। भारत को 160 रन बनाने थे।

इधर भारत की शुरुआत खराब रही के एल राहुल, रोहित तथा सूर्यकुमार फिर अक्षर पटेल आउट हो गए थे स्कोर 30 रन पर 4 विकेट था।

पहला वर्ल्ड कप खेल रहे अर्शदीप ने ओपनर्स बाबर और रिजवान समेत 3 पाकिस्तान बल्लेबाजों को पैवेलियन भेजा। हार्दिक पांड्या ने भी 3 विकेट लिए।

पाकिस्तान की ओर से इफ्तिकार अहमद ने 51 रन की पारी खेली। शान मसूद ने भी 52 रन बनाए। इफ्तिकार को भाग्य का साथ भी मिला था। शमी की गेंद पर उनका एक मुश्किल कैच अश्विन से छूट गया था। पाकिस्तान के 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

टॉस के बारे में जरूरी फैक्ट
भारत और पाकिस्तान के बीच इससे पहले टी-20 वर्ल्ड कप में 6 मुकाबले हो चुके हैं। इनमें से भारत ने तीन बार टॉस जीता था और तीनों ही मैचों में हमें जीत मिली थी।

कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि हमें लगता है कि शुरुआती ओवरों में गेंदबाज़ों को थोड़ी मदद मिल सकती है। पिच पर थोड़ी सी घास भी है। ऐसे में पहले गेंदबाजी बेहतर रहेगी। रोहित ने ये भी बताया कि हम आज सात बल्लेबाज़ों के साथ खेल रहे हैं। टीम में तीन तेज़ गेंदबाज़ और दो स्पिनर हैं। उधर, बाबर ने कहा कि हम भी पहले गेंदबाज़ी करना चाहते थे। हालांकि अब हम कोशिश करेंगे कि पहले बल्लेबाज़ी करते हुए ज़्यादा से ज़्यादा रन बनाए जाएं। मैच से पहले रोहित शर्मा ने अपनी टीम पर भरोसा जताते हुए कहा, “भारत जीत के साथ शुरुआत करेगा। भारतीय टीम 2007 विश्व कप की पुनरावृत्ति करने जा रही है।”

Show More

Related Articles

Back to top button