HOMEराष्ट्रीय

School Closed कोविड नहीं इस बार प्रदूषण से हुई स्कूलों में छुट्टी, जानिए देश का हाल

School Closed इस बार प्रदूषण से हुई स्कूलों में छुट्टी, जानिए देश का हाल

School Closed राजधानी में वायु प्रदूषण के खतरनाक स्तर पर पहुंचने के बाद केंद्रीय वायु गुणवत्ता आयोग ने दिल्ली-एनसीआर  में डीजल से चलने वाले हल्के वाहनों के संचालन व प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। प्रदूषण की समस्या बढ़ती जा रही है। इसके चलते गौतमबुद्ध नगर में कक्षा 1 से कक्षा 8 तक के सभी स्कूलों में 8 नवंबर तक ऑनलाइन क्लास चलाने के आदेश जारी हुए हैं

साथ ही पैनल ने इलेक्ट्रिक या सीएनजी पर नहीं चलने वाले ट्रकों के दिल्ली में प्रवेश पर भी रोक लगा दी है। वहीं, दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के बाद ग्रैप का स्टेज-4 लग गया है।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के मुताबिक दिल्ली की वायु गुणवत्ता बृहस्पतिवार को भी ‘गंभीर’ श्रेणी में बनी रही। डीपीएस इंदिरापुरम की प्रधानाचार्य संगीता हजेला ने कहा कि वायु गुणवत्ता खासकर इस मौसम में बहुत खराब हो जाती है, लेकिन विद्यालयों को बंद कराने से शैक्षणिक पठन-पाठन की गति बाधित होगी।

दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण की समस्या बढ़ती जा रही है। इसके चलते गौतमबुद्ध नगर में कक्षा 1 से कक्षा 8 तक के सभी स्कूलों में 8 नवंबर तक ऑनलाइन क्लास चलाने के आदेश जारी हुए हैं। कहा गया है कि जरूरत होने पर 9वीं से 12वीं तक की क्लास भी ऑनलाइन चलाई जा सकती हैं। वहीं, प्रशासन ने अगले आदेश तक स्कूलों में सभी आउटडोर एक्टीविटी पर भी रोक लगा दी है।

Show More

Related Articles

Back to top button