HOMEज्ञान

SBI Big Alert केवाईसी के लिए आने वाले फ्राड कॉल से रहें सावधान, वरना हो जाएगा एकाउंट खाली

SBI Big Alert केवाईसी के लिए आने वाले फ्राड कॉल से रहें सावधान, वरना हो जाएगा एकाउंट खाली

SBI Big Alert: एसबीआई ने ग्राहकों को अलर्ट किया है केवाईसी के लिए आने वाले फ्राड कालों से SBI ने कहा कि आपका एसबीआई बैंक अकाउंट केवाईसी के लिए निलंबित कर दिया गया है। कृपया इस लिंक पर क्लिक करके अपना केवाईसी 10 मिनट पर पूरा करें।

अगर आपके पास यह एसएमएस किसी नंबर से प्राप्त हुआ है। यह एक केवाईसी फ्रॉड है, जिसके बारे में आपको जानकारी होनी चाहिए। दरअसल स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से ग्राहकों को केवाईसी धोखाधड़ी के बारे में जागरुक किया है।

एसबीआई ने ट्वीट कर लिखा कि #YehWrongNumberHai केवाईसी फ्रॉड का एक उदाहरण है। इस तरह के एसएमएस से धोखाधड़ी हो सकती है। आप अपनी सेविंग खो सकते हैं। एम्बेडेड लिंक्स पर क्लिक न करें। एसएमएस प्राप्त करने पर एसबीआई के सही शॉर्ट कोड की जांच करें। सतर्क रहें और एसबीआई के साथ बने रहें।

स्टेट बैंक ने कहा कि बैंक कभी भी एम्बेडेड लिंक पर क्लिक करके केवाईसी अपडेट/पूरा करने के लिए नहीं कहता है। इससे पहले 26 फरवरी को एक अन्य ट्वीट में एसबीआई ने ओटीपी शेयर करने पर चेतावनी दी थी। कहा था कि उन धोखेबाजों को बताएं जो आपसे आपका ओटीपी मांगते हैं, ये गलत नंबर है

Show More

Related Articles

Back to top button