HOMEMADHYAPRADESH

DA Hike 31% MP महंगाई भत्ता बढ़ने से मध्य प्रदेश के 2.86 लाख शिक्षक संवर्ग को भी फायदा मिलेगा

DA Hike 31% In MP महंगाई भत्ता बढ़ने से मध्य प्रदेश के 2.86 लाख शिक्षक संवर्ग को भी फायदा मिलेगा

DA Hike 31% MP मध्य प्रदेश के 2.86 लाख शिक्षक संवर्ग को भी इसक फायदा मिलेगा। अब मध्य प्रदेश के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता (डीए) बढ़कर केंद्रीय कर्मचारियों के बराबर हो गया है।

मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को अप्रैल महीने से बढ़ी हुई सैलरी मिलेगी। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने जन्मदिन के दिन प्रदेश के करीब 4.50 लाख सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाकर 31 प्रतिशत करने की घोषणा की। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगले महीने अप्रैल में मिलने वाली सैलरी से ही यह मिलने लगेगा। सीएम शिवराज की इस घोषणा के बाद मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों में खुशी की लहर दौड़ गई। कोरोना महामारी के बाद सरकार कर्मचारियों का महंगाई भत्ता नहीं बढ़ा पाई थी, इससे मध्य प्रदेश के 2.86 लाख शिक्षक संवर्ग को भी इसक फायदा मिलेगा। अब मध्य प्रदेश के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता (डीए) बढ़कर केंद्रीय कर्मचारियों के बराबर हो गया है।

अप्रैल महीने में इतनी बढ़ी मिलेगी सैलरी

मध्य प्रदेश के शासकीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 11 प्रतिशत बढ़कर 31 प्रतिशत होने से सैलरी में करीब तीन हजार रुपये से 12 हजार रुपये तक बढ़ेंगे। श्रेणी के अनुसार प्रथम श्रेणी के अधिकारियों की सैलरी 9 हजार रुपये से 12 हजार रुपये तक बढ़ेगी। द्व‍ितीय श्रेणी के कर्मचारियों को 6 हजार रुपये से 9 हजार रुपये तक बढ़ेंगे, तृतीय श्रेणी के कर्मचारियों को सैलरी में 5 हजार रुपये से 6 हजार रुपये तक बढ़ें हुए मिलेंगे, वहीं चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों की सैलरी में 3 हजार रुपये से 4 हजार रुपये बढ़ेंगे।

अभी तक मध्य प्रदेश सरकार के कर्मचारियों को 20 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिल रहा था, लेकिन केंद्र सरकार के कर्मचारियों को 31 प्रतिशत। लेकिन अब मध्य प्रदेश सरकार द्वारा 11 प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ाए जाने के बाद कर्मचारियों की सैलरी में महंगाई भत्ते का यह अंतर खत्म हो गया है। मध्य प्रदेश के कर्मचारी इसको लेकर मांग कर रहे थे, जो सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पूरी कर दी।

Show More

Related Articles

Back to top button