HOMEIndoreMADHYAPRADESH

Robbery In Indore टैंटकर्मी से ज्योतिषी बनते ही करोड़ों के मालिक बने थे गुरुजी, क्या करोड़ों रुपये लूटने आए थे डकैत

टैंटकर्मी से ज्योतिषी बनते ही करोड़ों के मालिक बने थे गुरुजी, क्या करोड़ों रुपये लूटने आए थे डकैत

Robbery In Indore । भंवरकुआं थाना से 100 मीटर दूर स्थित दिवंगत ज्योतिषी पं. जयप्रकाश वैष्णव के मकान में डकैती करने वाले बदमाशों का अभी तक सुराग नहीं मिला है। पुलिस 200 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे खंगाल चुकी है। पुलिस ज्योतिषी की पारिवारिक पृष्ठ भूमि जांच रही है, क्योंकि बदमाशों ने उनकी पत्नी भावना से नौ करोड़ रुपये के बारे में पूछा था।

संतोष दूधी के मुताबिक जानकारी मिली है कि पं. जयप्रकाश मूलतः उदयपुर (राजस्थान) के रहने वाले थे। वर्षों पूर्व वह इंदौर आए और एक टैंट हाऊस पर नौकरी की। इसके बाद छोटा-मोटा कामकाज किया और ज्योतिषी विद्या की ओर मुड़े। कुंडली व नगों की परख होने से उन्होंने काफी नाम कमा लिया और वीआइपी लोग उनके यहां आने लगे। कारोबारी, नेता, अफसर कुंडली दिखाने आते थे। कुछ तो वास्तु और खरीदी बिक्री की सलाह भी उनसे ही लेते थे।

कई नेता एसे भी है जिनके बारे में ज्योतिषी द्वारा विधायक व मंत्री बनने की घोषणा की और बाद में सच साबित हुई। इस कारण लोगों का विश्वास बढ़ा और वैष्णव हाई प्रोफाइल ज्योतिषी बन गए। उन्होंने करोड़ों रुपये कमाए और ब्याज का कामकाज भी शुरू कर दिया। हालांकि इस दौरान उनकी दुश्मनी भी बढ़ गई और गनमैन व बाउंसर रखने पड़े।

संयोगितागंज व भंवरकुआं थाने में उनके विरुद्ध सूदखोरी की शिकायतें भी हुईं। कर्ज के कारण आत्महत्या करने वाले दो लोगों के स्वजनों ने भी वैष्णव को ही दोषी ठहराया। इस सब के बीच पुलिस अब इस बिंदू पर जांच कर रही है कि क्या बदमाश वाकई नौ करोड़ रुपये लेने आए थे। टीआइ के मुताबिक वैष्णव की पिछले वर्ष दिसंबर में कोरोना से मौत हो चुकी है। उनके निधन के बाद परिवार की आर्थिक स्थित खराब है। प्लॉट हाथ से चला गया और मकान पर कर्जा बाकी है। किस्तें न भरने से गाड़ी भी चली गई

Show More

Related Articles

Back to top button