HOME

Corona Live: केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू हुए कोरोना पॉजिटिव, कोरोना महामारी और टीकाकरण की स्थिति का जायजा ले रहे पीएम मोदी, शीर्ष अधिकारी हैं मौजूद

देश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की दूसरी लहर बेकाबू हो चुकी है। पिछले तीन से हर रोज दो लाख से ज्यादा नए मरीज मिल रहे हैं। कोविड से होने वाली मौतों की संख्या ने भी सरकार से लेकर आम लोगों तक की चिंता बढ़ा दी है। कोरोना संक्रमण का प्रकोप बढ़ने के साथ ही देश में अस्पतालों की हालत बेहद खराब नजर आ है। कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित राज्यों में बेड, वेंटिलेटर, रेमडेसिविर और ऑक्सीजन की किल्लत हो गई है। वहीं देश में शनिवार को बीते 24 घंटों में 2.34 लाख से अधिक नए कोरोना मरीज मिले और 1,341 लोगों की संक्रमण के चलते जान चली गई है। महामारी के रौद्र रूप को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आचार्य महामंडलेश्वर पूज्य स्वामी अवधेशानंद गिरि से फोन पर बात कर कुंभ मेला को समाप्त करने की अपील की। महाराष्ट्र में हालात बिगड़ते देख राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी से बात की और 1500 मीट्रिक टन ऑक्सीजन भेजने की मांग की। कोरोना वायरस से जुड़ी सभी अपडेट यहां पढ़ें…

07:07 PM, 17-APR-2021
सरकार कर रही पक्षपात: सोनिया गांधी

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि हमारे कुछ मुख्यमंत्रियों ने मुझे बताया कि उनके पास कुछ दिनों के लिए ही वैक्सीन है। ऑक्सीजन और वेंटिलेटर नहीं है लेकिन सरकार इस पर चुप है। कुछ भाजपा शासित राज्यों को उपकरणों के मामले में वरीयता दी जा रही है।
06:57 PM, 17-APR-2021
महाराष्ट्र में पाबंदियां एक मई से आगे भी बढ़ाई जा सकती हैं : टोपे

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने शनिवार को कहा कि राज्य में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि से निपटने के लिए लागू पाबंदियां स्थिति को देखते हुए एक मई से भी आगे भी बढ़ायी जा सकती हैं।
06:30 PM, 17-APR-2021
भोपाल में लॉकरों में 150 अस्थि कलशों का ढेर

मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने से भोपाल के भदभदा विश्राम घाट के लॉकरों में 150 अस्थि कलशों का ढेर लग गया है। कई लोग अपने परिजनों का दाह संस्कार करने के बाद अस्थि कलश विश्राम घाट के लॉकरों में रख रहे हैं, ताकि बाद में उन्हें गंगा, यमुना या नर्मदा जैसी पवित्र नदियों में विसर्जित किया जा सके।

भाजपा को कोरोना से अधिक चुनाव जीतने की चिंता : नवाब मलिक
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने शनिवार को आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने निर्यात कंपनियों को राज्य को रेमडेसिविर की आपूर्ति नहीं करने के लिए कहा है। उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र में सत्तासीन भाजपा को कोरोना वायरस से निपटने के बजाय चुनाव जीतने में अधिक दिलचस्पी है।
06:01 PM, 17-APR-2021
देश में कोरोना और टीकाकरण की स्थिति पर पीएम मोदी करेंगे समीक्षा

प्रधानमंत्री मोदी देश में कोरोना और टीकाकरण की स्थिति को लेकर शनिवार रात आठ बजे समीक्षा बैठक करेंगे। आधिकारिक सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है।
05:36 PM, 17-APR-2021
रायपुर जिला 26 अप्रैल तक के लिए कंटेंमेंट जोन घोषित

छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए रायपुर जिला को 26 अप्रैल तक के लिए कंटेंमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।

Chhattisgarh | Raipur district declared as containment zone till 6 am of April 26: District Administration

Raipur district was declared containment zone from 6 pm of April 9 to 6 am of April 19. pic.twitter.com/RBqwYsgqjv
— ANI (@ANI) April 17, 2021

05:07 PM, 17-APR-2021
कुंभ मेले से लौटने पर गांव में सीधे नहीं कर सकेंगे प्रवेश: गुजरात सरकार

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि राज्य के सभी भक्त जो कुंभ मेले में गए थे, उनके लौटने पर उनके गांव में सीधे प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इन सभी लोगों का आरटीपीसीआर जांच की जाएगी। संक्रमित पाए जाने पर 14 दिनों के लिए क्वारंटीन किया जाएगा। सभी जिला कलेक्टरों को आदेश जारी कर दिए गए हैं।
04:57 PM, 17-APR-2021
गोवा सरकार ने ऑक्सीजन सिलिंडर के निर्यात पर लगाया प्रतिबंध

गोवा में बढ़ते कोरोना के मामले के बीच राज्य सरकार ने ऑक्सीजन सिलिंडर के निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया है।
04:51 PM, 17-APR-2021
इंदौर में 5 दिन के लिए बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू

मध्यप्रदेश के इंदौर में कोरोना के कहर के बीच 5 दिनों के लिए कर्फ्यू को बढ़ा दिया गया है। शहर के हालात को देखते हुए क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में यह निर्णय लिया गया।
04:28 PM, 17-APR-2021
पूरे विश्व में कोरोना से 30 लाख से अधिक लोगों की मौत

कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में मरने वालों की संख्या शनिवार को 30 लाख से अधिक हो गई। भारत, ब्राजील और फ्रांस जैसे देशों में कोरोना वायरस का संकट बढ़ता जा रहा है और पूरी दुनिया में टीकाकरण में बाधाएं आ रही हैं।
04:05 PM, 17-APR-2021
भोपाल के हमीदिया अस्पताल से 800 से अधिक रेमडेसिविर इंजेक्शन चोरी

भोपाल के हमीदिया अस्पताल के दवा स्टोर से 800 से ज्यादा रेमडेसिविर इंजेक्शन चोरी हो गए हैं। ये सभी इंजेक्शन कोरोना संक्रमित गंभीर मरीजों को शनिवार को लगने वाले थे।
03:43 PM, 17-APR-2021
रेलवे परिसर में मास्क नहीं पहनने पर लगेगा 500 रुपये का जुर्माना

कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए रेलवे ने बड़ा कदम उठाया है। इसके तहत अब रेलवे परिसर में अगर कोई भी यात्री या आम जनता मास्क नहीं लगाएंगे तो उन्हें  500 रुपये तक का जुर्माना भरना पड़ेगा।
03:21 PM, 17-APR-2021
24 घंटे में 30 लाख से ज्यादा लोगों को लगा कोरोना टीका

देश में कोरोना संक्रमण का कहर बढ़ने के साथ ही कोविड टीकाकरण अभियान में भी तेजी लाई जा रही है।  केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने शनिवार को जानकारी दी कि कि देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस वैक्सीन की 30 लाख से ज़्यादा डोज लगाई गईं। देश में अब वैक्सीनेशन का कुल आंकड़ा 12 करोड़ के करीब (11,99,37,641) पहुंच गया है।
02:01 PM, 17-APR-2021
रेलवे परिसर में पहने मास्क, नहीं भरना पड़ेगा जुर्माना

रेलवे परिसर में मास्क नहीं पहनने पर भारतीय रेलवे 500 रुपये का जुर्माना लगाएगा।
01:55 PM, 17-APR-2021
सोनू सूद कोरोना हुए संक्रमित

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद कोरोना संक्रमित हो गए हैं। कोरोना वायरस की पहली लहर को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन में सोनू सूद प्रवासी मजदूरों के लिए मसीहा बन गए थे। प्रवासी मजदूरों को खाना खिलाने से लेकर उन्हें घर पहुंचाने जैसी अनगिनत मदद की थीं।

बिहार: राज्यपाल फागू ने की सर्वदलीय बैठक

बिहार में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए कदम उठाए जा रहे हैं। राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों पर चर्चा के लिए राज्यपाल फागू चौहान ने सर्वदलीय बैठक की।
बिहार: राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों पर चर्चा के लिए राज्यपाल फागू चौहान ने सर्वदलीय बैठक की। pic.twitter.com/Fts0yo1zXp
— ANI_HindiNews (@AHindinews) April 17, 2021

 

Show More

Related Articles

Back to top button