HOMEMobileज्ञान

Reliance Jio ने खामोशी से Tariff में यूं कर दिया इजाफा, बेनिफिट्स बदले

Reliance Jio ने खामोशी से Tariff में यूं कर दिया इजाफा, बेनिफिट्स बदले

Reliance Jio ने बहुत ही खामोशी से टैरिफ बढ़ोतरी की ओर एक कदम बढ़ा दिया है। कंपनी ने अपने एक प्रीपेड प्लान की कीमत में 150 रुपये की बढ़ोतरी Mobile Tariff Hike कर दी है। हम यहां जिस प्लान की बात कर रहे हैं वह 749 रुपये में आता था। लेकिन अब जियो यूजर्स को इसी प्लान को खरीदने के लिए 899 रुपये खर्च करने होंगे। Jio का ये प्रीपेड प्लान उन यूजर्स के लिए बनाया गया है जो कंपनी से लॉन्ग टर्म की वैलिडिटी पाना चाहते हैं। आइए आपको बताते हैं इस प्लान से जुड़ी हर एक बात:

Jio ने 749 रुपये वाले प्लान को किया महंगा, क्या बेनिफिट्स बदले?

रिलायंस जियो आमतौर पर आखिरी टेलीकॉम ऑपरेटर होता है जो टैरिफ बढ़ोतरी के बारे में सोचते ही दिमाग में आता है। क्योंकि कंपनी देश में सबसे किफायती टैरिफ प्लान्स देने के लिए जानी जाती है। लेकिन इस बार जियो ने चोरी-छुपे 749 रुपये के प्लान की कीमत बढ़ाकर 899 रुपये कर दी है, यानी कि ये अब 150 रुपये महंगा हुआ है। बता दें कि इस प्लान के फायदों में कोई बदलाव नहीं आया है, केवल कीमत में बढ़ोतरी हुई है।

Mobile Tariff Hike अपडेट जियो की वेबसाइट पर

कीमत का अपडेट जियो की वेबसाइट पर दिखाई दे रहा है। बताते चलें कि यह प्लान JioPhone यूजर्स के लिए है और इसमें कुल 24GB डेटा दिया जाता है। यूजर्स को हर 28 दिनों में 2GB हाई-स्पीड डेटा मिलता है, जिसके बाद स्पीड घटकर 64 Kbps रह जाती है। रिलायंस जियो के इस प्रीपेड प्लान की कुल वैधता 336 दिनों की है।

28 दिनों के हिसाब से JioPhone यूजर्स को इस प्लान में 50 एसएमएस भी मिलते हैं। वहीं प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग दी जाती है। इसके अलावा, Jio यूजर्स को इस प्लान के साथ JioCinema, JioSecurity, JioCloud, और JioTV की मुफ्त सदस्यता भी प्रदान करता है।

JioPhone यूजर्स जो 749 रुपये के प्लान से रिचार्ज करना चाहते हैं, उन्हें अब इसके लिए 899 रुपये का भुगतान करना होगा। Jio ने अभी के लिए अपने किसी अन्य प्रीपेड प्लान की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया है।

Show More

Related Articles

Back to top button