HOMEKATNIMADHYAPRADESH

Rain Alert MP के लगभग सभी जिलों में हो रही बारिश, कटनी में भी शाम से झमाझम

MP के लगभग सभी जिलों में हो रही बारिश, कटनी में भी शाम से झमाझम

Rain Alert MP के सभी 52 जिलों में हो रही झमाझम बारिश  मौसम विभाग ने बताया कि प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में घनघोर बारिश का दौर जारी है. प्रदेश के सभी 52 जिलों में जमकर पानी बरस रहा है. भोपाल में पिछले 24 घंटो में जमकर बारिश हुई. भोपाल शहर में 3 इंच से ज्यादा बारिश दर्ज की गयी है. शहर में सीजन की जरूरत की बारिश भी पूरी हो गई, 17 साल में ऐसा दूसरी बार हुआ जब मानसून सीजन खत्म होने के 51 दिन पहले ही बारिश का कोटा भी पूरा हो गया. मानसून सीजन 30 सितंबर तक माना जाता है.

कटनी में भी देर शाम से जारी झमाझम

इधर कटनी में भी देर शाम से जारी झमाझम से लोगों को राहत मिली है, खेती किसानी के साथ जल स्त्रोतों के फ़8र से रिचार्ज होने की उम्मीद बंधी है। कटनी में समाचार लिखे जाने तक अच्छी बारिश हो रही थी। अगले 24 घण्टे में भी बारिश की सम्भावना बनी है।

वहीं लगातार बारिश के चलते डैमों और नदियों का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है. भोपाल में बड़े तालाब का जलस्तर बढ़ने से नावों के संचालन पर ब्रेक लगा दिया है. सामान्य से ज्यादा बड़े तालाब पानी से लबालब नजर आ रहे हैं. वहीं त्यौहारों को देखते हुए अतिरिक्त गौतखोरो की तैनाती तालाबों और नदियों के पास की गई है. सरकार ने सभी बांधो की जल भराव स्थिति पर 24 घण्टे निगरानी के आदेश दिए हैं.

इन जिलों में रेड अलर्ट 
मौसम विभाग ने आज प्रदेश के अधिकतर हिस्सो में में भारी बारिश की संभावना जताई है. इंदौर indore, उज्जैन, नर्मदापुरम संभागों के लिए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है. जबकि भोपाल bhopal और जबलपुर संभागों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

वहीं इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम, भोपाल, शहडोल, जबलपुर, सागर, रीवा, चंबल और ग्वालियर संभाग में गरज चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना भी जताई गई है. जबकि लगातार बारिश के चलते प्रदेश की अधिकतर नदियां उफान पर है. ऐसे में नदियों के किनारे बसे गांवों को लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है.

Show More

Related Articles

Back to top button