HOMEविदेश

PM मोदी ने UN में बताई देश की अहमियत, आतंकवाद पर साधा निशाना

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में बताई देश की अहमियत, आतंकवाद पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के 76वें सत्र को संबोधित करते हुए एक वैश्विक नेता के तौर पर अपनी छवि सुदृढ़ की। उन्होंने कहा कि मैं उस देश का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं जिसे “Mother of Democracy” का गौरव हासिल है। लोकतंत्र की हमारी हजारों सालों की महान परंपरा ने इस 15 अगस्त को भारत ने अपनी आजादी के 75वें वर्ष में प्रवेश में प्रवेश किया।

उन्होंने साफ कहा कि हमारी प्राथमिकता ऐसे लोकतंत्र की है, जिसमें विकास हो, जो सर्वसमावेशी हो, सर्व-पोषक हो, सर्व-स्पर्शी हो, सर्व-व्यापी हो। उन्होंने एक तरफ लोकतंत्र की बात की तो दूसरी तरफ आतंकवाद के बढ़ते खतरे को लेकर भी विश्व समुदाय को आगाह किया। उन्होंने देश की अहमियत बताते हुए कहा कि जब भारत बढ़ता है, तो दुनिया बढ़ती है, जब भारत सुधार करता है, तो दुनिया बदल जाती है।

प्रधानमंत्री मोदी तीन दिवसीय यात्रा के लिए अमेरिका पहुंचे हैं। इस दौरान, पीएम मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और उप राष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ द्विपक्षीय बैठक की। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन और जापानी प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा से भी मुलाकात की। इससे पहले गुरुवार को उन्होंने विभिन्न दिग्गज वैश्विक कंपनियों के सीईओ से भी मुलाकात की और उन्हें भारत में निवेश बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया

Show More

Related Articles

Back to top button