HOMEMADHYAPRADESH

PM मोदी का 15 नवम्बर को भोपाल में मिनट-टू-मिनट प्रोग्राम तय, जानिए पूरा कार्यक्रम

PM मोदी का 15 नवम्बर को भोपाल में मिनट-टू-मिनट प्रोग्राम तय, जानिए पूरा कार्यक्रम

भोपाल। PM Modi बिरसा मुंडा की जन्मतिथि 15 नवंबर को जनजातीय गौरव दिवस पर भोपाल में आयोजित महासम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हिस्सा लेंगे। वे करीब एक घंटे 15 मिनट महासम्मेलन में मौजूद रहेंगे और जनजातीय समुदाय को संबोधित करेंगे। निजी भागीदारी से बने हबीबगंज रेलवे स्टेशन के लोकार्पण कार्यक्रम में लगभग 30 मिनट रहेंगे। प्रधानमंत्री 12 बजकर 35 मिनट पर भोपाल पहुंचेंगे और चार बजकर 20 मिनट पर राजा भोज विमानतल से दिल्ली रवाना होंगे।

बिरसा मुंडा की जन्मतिथि पर सरकार ने सामान्य अवकाश घोषित किया है। भारतीय हेवी इलेक्ट्रिकल लिमिटेड (बीएचइएल) के जंबूरी मैदान पर जनजातीय गौरव दिवस पर आयोजित महासम्मेलन में प्रदेशभर के दो लाख से अधिक व्यक्ति हिस्सा लेंगे। इनके आने-जाने, ठहरने, नाश्ता, भोजन आदि की व्यवस्था की गई है। मंत्रियों को प्रभार के जिलों में व्यवस्था देखने का काम दिया गया है। प्रत्येक जिले में कंट्रोल रूम बनाया गया है।

कलेक्टरों से कहा गया है कि वे महासम्मेलन में आने वाले व्यक्तियों की आवश्यकता के अनुसार व्यवस्था करें। किसी को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। वहीं, प्रधानमंत्री की यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। विमानतल, जंबूरी मैदान और हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारी तैनात किए जाएंगे। भोपाल, रायसेन, सीहोर, विदिशा और होशंगाबाद से अतिरिक्त पुलिस बल भी बुलवाया जा रहा है।

मुताबिक प्रधानमंत्री 12 बजकर 35 मिनट पर भोपाल पहुंचेंगे। यहां से हेलिकाप्टर से एक बजे जंबूरी मैदान आएंगे। एक बजकर दस मिनट से दो बजकर 25 मिनट तक महासम्मेलन में मौजूद रहेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रधानमंत्री का संबोधन होगा। यहां से हेलिकाप्टर से बरकतउल्ला विश्वविद्यालय परिसर में बनाए गए हेलिपेड पहुंचेंगे और तीन बजकर 10 मिनट पर सड़क मार्ग से हबीबगंज रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे। यहां आधा घंटे का कार्यक्रम रहेगा।

रेलवे स्टेशन का लोकार्पण करने के साथ यात्रीगणों के लिए विकसित की गई सुविधाओं का जायजा लेंगे। सड़क मार्ग से वापस बरकतउल्ला विश्वविद्यालय परिसर स्थित हेलीपेड पहुंचेंगे और वहां से विमानतल के लिए रवाना हो जाएंगे। चार बजकर बीस मिनट पर वे दिल्ली रवाना हो जाएंगे

Show More

Related Articles

Back to top button