HOMEKATNI

Ordinance Factory Katni: डेली प्रोड्कशन के स्तर में इजाफा करें- राजीव पुरी

Ordinance Factory Katni: सीएमडी, वायआईएल ने कर्मचारियों से किया आवाहन

Ordinance Factory Katni: डेली प्रोड्कशन के स्तर में इजाफा करें- राजीव पुरी  ।  राजीव पुरी, आईओएफएस, एनडीसी, यंत्र इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक दौरे पर शहर के रक्षा संस्थान आयुध निर्माणी कटनी पहुंचे। उन्होंने निर्माणी कर्मचारियों से आवाहन करते हुए कहा कि “ डेली प्रोड्कशन के स्तर में इजाफा करें ताकि हम निर्धारित लक्ष्य से भी अधिक उत्पादन कर सकें।

Ordinance Factory Katni: डेली प्रोड्कशन के स्तर में इजाफा करें- राजीव पुरी

सकारात्मक योगदान के फलस्वरूप यह संभव हो सका

उन्होंने ordinance  कटनी के कार्य प्रदर्शन की सराहना करते हुए संतोष व्यक्त किया कि प्रत्येक कर्मचारी के सकारात्मक योगदान के फलस्वरूप यह संभव हो सका कि कंपनी ने परिवर्तन काल को निर्बाध रूप से पार कर लिया। “ यंत्र के मंत्र’ बिजनेस, बिजनेस, बिजनेस और टारग़ेट ओरिएंटेड परफारमेंस के साथ यंत्र इंडिया लिमिटेड एक ताकतवर ग्लोबल ब्रांड बनने की ओर अग्रसर है, ” सीएमडी ने कर्मचारियों के साथ “संवाद” नामक कार्यक्रम के दौरान कर्मचारियों को संबोधित करते हुए यह बात कही।

प्रगतिकारक कदम उठाए गए

आयुध निर्माणी में विजिट के दौरान सीएमडी, वायआईएल ने उत्पादन अनुभागों और वर्क शाप का गहनता से निरीक्षण कर वहां की रक्षा उत्पादन, गुणवत्ता, प्लांट सुविधाओं और अनुरक्षण गतिविधियों का जायजा लिया। निर्माणी द्वारा पहल करते हुए कई प्रगतिकारक कदम उठाए गए हैं जैसे कि- नया कार्यभार प्राप्त करना, अधोसंरचना में सुधार लाना, वर्षों से पुरानी पड़ी मशीनों को पुन: उत्पादन कार्य योग्य बनाना, कार्यों व प्रयासों को कारपोरेट कंपनी के मद्देनजर सुसंगत करना और अपव्यय को कम से कम किया जाना। उन्होंने कहा कि इसके लिए टीम आयुध निर्माणी कटनी प्रशंसा और बधाई की पात्र है।

समीक्षा बैठक में सभी लोगों को आवश्यक दिशा-निर्देश

निर्माणी प्रबंधन के वरि॰ अधिकारियों और अनुभाग प्रमुखों के साथ आयोजित उत्पादन समीक्षा बैठक में सभी लोगों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान निर्माणी कर्मचारी प्रतिनिधियों व संगठनों के साथ हुई बैठक में सीएमडी राजीव पुरी ने जानकारी देते हुए बताया कि कर्मचारियों की वित्तीय क्षतिपूर्ति में सुधार लाने के लिए तथा कंपनी के वित्तीय कार्यकलापों को उन्नत व सुदृढ़ बनाने के उद्देश्य से वायआईएल ग्रुप की आयुध निर्माणियों में उत्पादन आधारित इंसेटिव स्कीम की शुरूआत की गई है।

संविधान की उद्देशिका का वाचन

इस अवसर पर, राजीव पुरी, सीएमडी द्वारा संविधान की उद्देशिका का वाचन किया गया। कार्यक्रम में मौजूद अधिकारियों और कर्मचारियों ने सीएमडी के साथ संविधान की प्रस्तावना का वाचन करते हुए उसकी शपथ ली।इससे पहले सीएमडी के आगमन पर निर्माणी महाप्रबंधक बिस्वजीत प्रधान ने अगवानी करते हुए उनका स्वागत किया। इस दौरान निर्माणी के सभी वरि॰ अधिकारी और अनुभाग प्रमुख, फेडरेशन, यूनियन व एसोसिएशन के पदाधिकारी, जेसीएम और कार्य समिति के सदस्य तथा स्टाफ और औद्योगिक कर्मचारी उपस्थित थे।

 

Show More

Related Articles

Back to top button