HOMETechonologyज्ञान

47km mileage in one liter of petrol ऐसी भी कार BMW एक लीटर पेट्रोल में देती 47km का माइलेज

47km mileage in one liter of petrol ऐसी भी कार, एक लीटर पेट्रोल में देती 47km का माइलेज

47km mileage in one liter of petrol इस लक्जरी कार BMW के साथ एक फोटो खिंचाने को मिल जाए, आम आदमी के लिए उतना ही काफी है. लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं इस खास Super Car के बारे में जो 47 किमी का माइलेज देती है.

BMW i8 है Hybrid Super car

ये कार है BMW की पहली हाइब्रिड सुपरकार BMW i8, जिसे कंपनी ने साल 2014 में मार्केट में उतारा था. ये पेट्रोल कार के साथ-साथ एक इलेक्ट्रिक कार भी बन जाती है. यानी इसमें लगी बैटरी को आप अलग से चार्ज भी कर सकते हैं.

BMW i8 में है दमदार इंजन

कंपनी की इस कार में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन आता है. 3-सिलिंडर वाला ये इंजन 228bhp की मैक्स पॉवर और 320 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है. इसका बूट स्पेस 154 लीटर का है.

बटरफ्लाई डोर, लुक बनाए शानदार

BMW i8 में कंपनी बटरफ्लाई डोर देती है. यानी जब सड़क पर ये गाड़ी खुलती है, तो इसका लुक सबको अपनी ओर खींच लेता है. इसकी सिटिंग कैपेसिटी 4 लोगों की है.

दे स्कूटर जितना माइलेज

BMW i8 की बात करें तो, इसकी फ्यूल कैपिसिटी 42 लीटर की है. लेकिन सबसे दमदार इसका माइलेज है. ये हाइब्रिड मोड में एक लीटर पेट्रोल में 47.45 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है. जबकि इलेक्ट्रिक मोड में भी ये 35 किमी तक का माइलेज देती है

लक्जरी और सेफ्टी में जानदार

निश्चित तौर पर ये बीएमडब्ल्यू की एक लक्जरी सुपर कार है, तो सेफ्टी से इसमें कोई समझौता नहीं किया गया है. एयरबैग, एबीएस, सेंट्रल लॉकिंग, आप बस नाम सोचिए सेफ्टी फीचर का, सब कुछ इसमें है.

Show More

Related Articles

Back to top button