HOMEखेलराष्ट्रीय

Tokyo Paralympics नोएडा के कलेक्टर IAS सुहास ने 15 मिनट में जीता मैच, शानदार शुरुआत

Tokyo Paralympics नोएडा के कलेक्टर IAS सुहास ने 15 मिनट में जीता मैच, शानदार शुरुआत

Tokyo Paralympics 2020:  देश का इकलौता डीएम जो बने ओलंपियन आज अपना शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

पैरालिंपिक-2020 में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है। डिस्कस थ्रो और शूटिंग जैसे खेलों में पदक जीतने के बाद भारतीय खिलाड़ी बैडमिंटन में भी कमाल कर रहे हैं। नोएडा के डीएम की पोस्ट पर तैनात बैडमिंटन खिलाड़ी सुहास यथिराज टोक्यो पैरालिंपिक 2020 में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। उन्होंने अपना पहला मैच सिर्फ 19 मिनट में जीतकर शानदार शुरुआत की है। पुरुष एकल वर्ग एसएल4-ग्रुप ए के पहले मैच में उन्होंने जर्मनी के निकालस पोट के खिलाफ एक तरफा खेल दिखाते हुए 21-9, 21-3 से जीत हासिल की। अगले मैच में सुहास का सामना इंडोनेशिया के हैरी सुसांटो से होगा।

सुहास देश के पहले आईएएस अधिकारी हैं जिन्होंने पैरालिंपिक खेलों में हिस्सा लिया है। कोरोनाकाल में उनके ऊपर काफी जिम्मेदारियां थी। इस दौरान उन्होंने अपने दायित्व का निर्वहन करते हुए अपनी तैयारी के लिए भी समय निकाला और अब देश का नाम रोशन कर रहे हैं। इससे पहले सुहास ने ब्राजील ओपन (जनवरी 2020) और पेरू ओपन (फरवरी 2020) में हिस्सा लिया था। यहां उन्होंने स्वर्ण पदक जीता था और उनकी वर्ल्ड रैंकिंग 3 हो गई थी। इसके बाद उन्होंने कोई टूर्नामेंट नहीं खेला, लेकिन वर्ल्ड रैंकिंग के आधारा पर उन्हें टोक्यों ओलंपिक में खेलने का मौका मिला।

तरुण ने 23 मिनट में जीता मैच

महिला युगल वर्ग में भारतीय खिलाड़ियों ने निराश किया है। एसएल3-एसयू5- ग्रुप बी के पहले मैच में पलक कोहली और पारूल परमार की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा। चीन की हेफांग चेन और हुईहुई एमए की जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को महज 20 मिनट में 21-7 और 21-5 से हरा दिया। अगले मैच में भारतीय जोड़ी का सामना फ्रांस की मोरिन लेनाइग और फाउस्टीन नोएल की जोड़ी से होगा। इससे पहले बुधवार को पलक एक दिन पहले अपने दोनों मैच हार गई थीं। महिला एकल ग्रुप ए क्लास एसयू5 मैच में जापान की अयाको सुजुकी ने उन्हें महज 19 मिनट में 21-4, 21- 7 से हराया था। इसके बाद मिश्रित युगल में प्रमोद भगत और कोहली की जोड़ी को ग्रुप बी के अपने पहले मैच में लुकास माजुर और फॉस्टीन नोएल की जोड़ी ने मात दी थी।

Show More

Related Articles

Back to top button