HOMEKATNIMADHYAPRADESH

OPS लागू करने हजारों रेल कर्मचारी NKJ में जमा हो रहे, WCREU ने आंदोलन की तैयारी तेज की

OPS लागू करने हजारों रेल कर्मचारी NKJ में जमा हो रहे, WCREU ने आंदोलन की तैयारी तेज की

OPS लागू करने हजारों रेल कर्मचारी NKJ में जमा हो रहे, WCREU ने आंदोलन की तैयारी तेज कर दी है। पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर रेल मंडल के न्यू कटनी जंक्शन  में आगामी शुक्रवार 18 नवम्बर को युवा सम्मेलन व नेशनल पेंशन स्कीम (NPS) हटाने और ओल्ड पेंशन स्कीम (OPS) को लागू करने की मांग को लेकर एक विशाल आंदोलन वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) ने करने का निर्णय लिया है.

गत दिवस युवा सम्मेलन एवं एनपीएस के खिलाफ विशाल रैली के संबंध में रणनीति बनाने के लिए डबलूसीआरईयू के जोनल कार्यालय नीलांबरी गेस्ट हाउस के सामने एक आवश्यक मीटिंग आयोजित की गई, जिसमें जबलपुर प्रॉपर की चारों जबलपुर मेन, लाइन, एम एस एवं मुख्यालय शाखा के सचिव अध्यक्ष समस्त पदाधिकारी यूथ विंग महिला विंग  कार्यकारिणी सदस्य एवं सक्रिय सदस्य उपस्थित रहे.

इस आंदोलन में एआईआरएफ के महामंत्री का. शिवगोपाल मिश्रा शिरकत करेंगे. इस आंदोलन को सफल बनाने के लिए यूनियन महामंत्री कामरेड मुकेश गालव के नेतृत्व में जबलपुर, भोपाल व कोटा मंडलों के पदाधिकारी व कार्यकर्ता जी-जान से जुटे हुए हैं.

मुकेश गालव ने पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि इस आंदोलन को सफल बनाने के लिए हर कर्मचारी की भागीदारी आवश्यक है. कर्मचारियों की एकता से ही सरकार पर दबाव बनेगा. इस मौके पर  श्री गालव ने कहा कि एक सरकारी कर्मचारी अपने जीवन का स्वर्णिम काल सरकार के काम को देता है. उसकी इतनी ही इच्छा होती है कि जब वह रिटायर हो, तो सम्मान के साथ अपने परिवार के साथ बाकी के दिन बिता सके, लेकिन सरकार उसका यह अधिकार छीन चुकी है, इसे हर हाल में वापस पाना है, जिसके लिए एआईआरएफ व डबलूसीआरईयू आर-पार के संघर्ष का ऐलान करते हुए भारत सरकार को चेतावनी दे चुकी है.

Show More

Related Articles

Back to top button