HOMEMADHYAPRADESHज्ञान

MPPSC EXAM मप्र लोकसेवा आयोग की पात्रता परीक्षा 4 जून को इन 10 शहरों में होगी

MPPSC EXAM मप्र लोकसेवा आयोग की पात्रता परीक्षा 4 जून को इन 10 शहरों में होगी

MPPSC EXAM मप्र लोकसेवा आयोग द्वारा राज्य पात्रता परीक्षा 4 जून को 10 शहरों में होगी। उच्च शिक्षा विभाग के अधीन महाविद्यालयों में सहायक प्राध्यापकों की भर्ती के लिए अनिवार्य योग्यता में सेट को भी शामिल किया जाता है। बीते दिनों ही पीएससी ने करीब 4 हजार सहायक प्राध्यापकों के पदों के लिए भर्ती का ऐलान किया है। परीक्षा के लिए आवेदन 9 जनवरी से पीएससी की वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे।

जिन शहरों में परीक्षा होगी इनमें इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, ग्वालियर, भोपाल, सागर, रीवा, शहडोल, नर्मदापुरम और सतना शामिल हैं।

बुधवार को पीएससी मुख्यालय में पीएससी चेयरमैन डा.राजेशलाल मेहरा, सदस्य चंद्रशेखर रायकवार ने सेट के लिए बनी स्टीयरिंग कमेटी की बैठक ली। बैठक में प्रदेश के तमाम विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के साथ रजिस्ट्रार व उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारी मौजूद रहे। कमेटी ने परीक्षा की तिथि पर सर्वसम्मति से सहमति दी।

तय किया गया कि परीक्षा में दो प्रश्नपत्र होंगे। पहला पर्चा सामान्य शिक्षण व शोध अभिवृत्ति का होगा। दूसरा पर्चा संबंधित विषय का होगा। परीक्षा आफलाइन पद्धति से होगी। उच्च शिक्षा विभाग ने 36 विषयों को मंजूरी दी है, उन सभी को परीक्षा में शामिल किया जाएगा। प्रदेश के दस शहरों में परीक्षा केंद्र बनेंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button