HOMEJOBSज्ञान

job in private company for fresher तीन माह के भीतर कई निजी कंपनियों में होंगी वैकेंसी

job in private company for fresher तीन माह के भीतर कई निजी कंपनियों में होंगी वैकेंसी

job in private company for fresher बेरोजगार युवाओं को तीन माह के भीतर कई निजी कंपनियों में होंगी वैकेंसी यह एक रिपोर्ट में दावा किया गया है।

आप भी फ्रेेेशर हैं औऱ नौकरी की तलाश में है तो यह खबर खासतौर से आपके लिए ही है। सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक पता चला है कि इस साल जुलाई से दिसंबर तक कई कंपनियां जॉब का बंपर ऑफर निकालने वाली है।

दरअसल 14 शहरों के 18 सेक्टर की 865 कंपनियों के बीच कराए गए सर्वे में पता चला है कि दिसंबर तक 59 फीसदी कंपनियां नई भर्तियां करने के मूड में हैं. टीमलीज एडटेक के फाउंडर व सीईओ शांतनु रोज ने कहा, देश में एंट्री लेवल और फ्रेशर्स की भर्तियां करने का सेंटिमेंट तेजी से बढ़ रहा है. ज्याददातर नियोक्ताफ अपने साथ बड़ी संख्याक में फ्रेशर्स को जोड़ना चाहते हैं. रिपोर्ट से यह भी पता चला है कि इस साल कई कंपनियां फ्रेशर्स को जॉब देने के मुड में है।

इन सेक्टंर्स में होंगी सबसे ज्यादा हायरिंग

•पिछले आकड़ो को देखे तो साफ है कि हर साल सबसे ज्यादा वैकेंसी आईटी कंपनियों में होती है और इस साल भी सबसे ज्यादा भर्ती आईटी कंपनियां ही करने वाली है। जुलाई-दिसंबर में 65 फीसदी आईटी कंपनियां भर्ती करने की तैयारी में हैं.

•दूसरे नंबर पर ई-कॉमर्स कंपनियां आती है, जहां 48 फीसदी कंपनियां नई भर्ती करने वाली है।

•जॉब की कड़ी में देखे तो टेक्नोलॉजी सेक्टर भी पीछे नहीं है। रिपोर्टस के मुताबिक टेक्नोबलॉजी स्टाेर्टअप क्षेत्र की 47 फीसदी कंपनियां दिसंबर तक भर्ती करेंगी

जॉब चांसेज आईटी कंपनियों में हाई

रिपोर्ट बताती है कि आईटी सेक्टार इस साल की दूसरी छमाही में जबरदस्तं नौकरियां देने वाली है. सर्वे में खुलासा हुआ है कि आईटी कंपनियां दिसंबर तक एक लाख फ्रेशर्स की भर्ती करेंगी. आईटी इंडस्ट्रीज अपने खर्च को 101.8 अरब डॉलर तक बढ़ाने की तैयारी में है.

जॉब चांसेज इस शहरों में होगी सबसे हाई-

बेंगलुरू-68 फीसदी, मुंबई-50 फीसदी, दिल्ली 45 फीसदी जॉब मिलेगी

Related Articles

Back to top button