ज्ञानराष्ट्रीयविदेश

Job Alert: इस सेंट्रल यूनिवर्सिटी में टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टॉफ के पदों पर निकली भर्ती, यहां पढ़ें अंतिम तिथि

Job Alert

Job Alert: नई दिल्ली। अगर आप टीचिंग फील्ड में जॉब ढूंढ रहे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट है। सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ तमिलनाडु (Central University of Tamil Nadu) ने टीचिंग और नॉन टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके अनुसार, प्रोफेसर, एसोसिएट प्रापेफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर, हिंदी प्रोफेसर, अपर डिवीजन क्लर्क सहित अन्य पदों पर नियुक्तियां होनी हैं।

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक

सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ तमिलनाडु की ओर से जारी नोटिफिकेशन के तहत प्रोफेसर के 8, एसोसिएट प्रोफेसर 13, असिस्टेंट प्रोफेसर के 05 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं हिंदी ऑफिसर के 01, प्राइवेट सेक्रेटरी के और पर्सनल असिस्टेंट के 1 पद पर भर्ती की जाएगी। इसके अलावा, अपर डिवीजन क्लर्क के पद पर भर्ती की जाएगी। ऐसे में इन पदों पर आवेदन के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट cutn.ac.in पर जाकर डिटेल्ड नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

उम्मीदवार ध्यान रखें कि इन पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट 17 जनवरी, 2021 है। अभ्यर्थी इसके बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे। हालांकि इसके पहले इस पद पर आवेदन करने की तारीख 3 जनवरी, 2022 थी। लेकिन इसके बाद, इस पद के लिए आवेदन की लास्ट डेट बढ़ा दी गई है। इस पोस्ट पर आवेदन करना चाहते हैं, वे उम्मीदवार निर्धारित एजुकेशन क्वालिफिकेशन का नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

Job Alert ऐसे होगा सेलेक्शन

प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा शामिल है। इसके अनुसार, पेपर I में वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न होते हैं। वहीं पेपर II में कुछ नॉन टीचिंग पदों के लिए नियुक्तियां होती हैं। इसके अलावा, वर्णनात्मक प्रकार के प्रश्न होते हैं।

ये होगी फीस

प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने वाले ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 750 रुपये का भुगतान करना होगा। इसके अलावा, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 500 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं इस भर्ती से अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार CUTN की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button