Mobileज्ञान

Jio का नए साल पर तोहफा! इस प्लान की वैलिडिटी बढ़ा कर की गई एक साल

Jio का नए साल पर तोहफा! इस प्लान की वैलिडिटी बढ़ा कर की गई एक साल

Jio रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने आने वाले नए साल का जश्न मनाने के लिए यूजर्स के लिए एक नए ऑफर की घोषणा की है। कंपनी ने अपने 2545 रुपए के प्लान में 29 दिनों की अतिरिक्त सेवा वैलिडिटी जोड़ी है।

2545 रुपए का प्रीपेड प्लान आम तौर पर 336 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है लेकिन नए साल की पेशकश के तहत, यह बिना किसी अतिरिक्त लागत के अतिरिक्त 29 दिनों की वैधता के साथ आएगा। 2545 रुपए के प्लान की कुल वैधता सामान्य 336 दिनों के बजाय 365 दिन हो जाएगी। लेकिन यह ऑफर यहां सीमित समय के लिए है। आइये जानते हैं ऑफर के बारे में

रिलायंस जियो रु 2545 प्लान न्यू ईयर ऑफर की पूरी जानकारी

रिलायंस जियो (Reliance Jio) का 2545 रुपए का प्रीपेड प्लान अब 29 दिनों की अतिरिक्त वैलिडिटी के साथ आएगा। यह ऑफर कंपनी द्वारा हाल ही में शुरू किया गया था और 2 जनवरी 2022 तक चलेगा।

अतिरिक्त वैलिडिटी के अलावा, योजना के अन्य सभी लाभ समान रहेंगे। अतिरिक्त 29 दिनों के साथ यूजर को जियो (Jio) की ओर से पूरे एक साल की सेवा मिलेगी। 2545 रुपए के प्लान में यूजर्स को रोजाना 1.5GB डेटा के साथ-साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस / दिन मिलते हैं।

कंपनी ने उल्लेख किया है कि 29 दिनों की अतिरिक्त वैलिडिटी जनवरी 2022 में यूजर्स को जमा की जाएगी। अतिरिक्त वैलिडिटी के साथ, बहुत कम समय के लिए, रिलायंस जियो का 2545 रुपए का प्लान उन यूजर्स के लिए सबसे अच्छे विकल्पों में से एक बन गया है, जो एक लंबे दिनों की रिचार्ज विकल्प की तलाश में हैं। अन्य निजी दूरसंचार कंपनियां अपने 365 दिनों के प्रीपेड को 1.5GB दैनिक डेटा के साथ बहुत अधिक कीमत पर प्रदान करती हैं।

जियो का 1 रुपये का प्लान चर्चा में था

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अपने ग्राहकों को झटका देते हुए सबसे सस्ता प्रीपेड प्लान बंद कर दिया है। इस प्लान की कीमत 1 रुपये थी। पिछले काफी दिनों से जियो का 1 रुपये का प्लान चर्चा में था। अब यह कंपनी की वेबसाइट और मोबाइल ऐप, किसी पर भी उपलब्ध नहीं है। शुरुआत में कंपनी इस प्लान में 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ 100MB डेटा ऑफर कर रही थी। यानी इस प्लान के जरिए आप 10 रुपये में ही 1 जीबी डेटा का मजा से सकते थे।

हालांकि बाद में जियो ने प्लान में बड़ा बदलाव किया। कंपनी ने 1 रुपये के प्लान में 100MB की जगह 10MB डेटा कर दिया और वैलिडिटी भी घटाकर 1 दिन कर दी थी। कंपनी का यह फैसला देखकर कई ग्राहक उलझन में थे कि आखिर कंपनी क्या सोचकर यह प्लान ला रही है। पहले यह प्लान सिर्फ मोबाइल ऐप पर ही दिख रहा था। लेकिन अब पूरी तरह से गायब हो जाने के बाद माना जा रहा है कि जियो किसी तरह की टेस्टिंग कर रही होगी। फिलहाल कंपनी की तरफ से मामले पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

Reliance Jio के 4जी डेटा प्लान
1 रुपये का प्लान कंपनी का 4जी डेटा वाउचर था। मतलब इसमें आपको सिर्फ डेटा की सुविधा मिलती, कॉलिंग और एसएमएस की नहीं। फिलहाल कंपनी के पास कुल चार 4जी डेटा वाउचर्स हैं जिनकी कीमत 15 रुपये, 25 रुपये, 61 रुपये और 121 रुपये है। 15 रुपये का सबसे सस्ता 4जी वाउचर आपको 1 जीबी डेटा की सुविधा देता है। इसकी वैलिडिटी आपके एक्टिव प्लान पर निर्भर करती है।

Show More

Related Articles

Back to top button