HOMEजबलपुर

Jabalpur: समस्तीपुर मुम्बई स्पेशल ट्रेन के जनरेटर कोच में लगी आग, दहशत में यात्री

Jabalpur: समस्तीपुर मुम्बई स्पेशल ट्रेन के जनरेटर कोच में लगी आग, दहशत में यात्री

Jabalpur जबलपुर रेलवे स्टेशन पर आज उस वक्त हड़कंप मच गया जब समस्तीपुर से चलकर मुम्बई जा रही स्पेशल ट्रेन 01044 के जनरेटर कोच में आग लग गई ।

घटना जबलपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक की है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ट्रेन के रैक में सबसे पीछे लगे जनरेटर कोच (जिससे कोच में बिजली सप्लाई की जाती है) अधिक गर्म होने से उसमें धुंआ उठने लगा और फिर देखते ही देखते कोच के कुछ भाग में शार्ट सर्किट होते ही आग लग गई।

प्लेटफार्म पर खड़े लोगों की जैसे ही कोच पर नजर पड़ी, वह घबराकर वहां से भागने लगे। इधर मौके पर मौजूद स्टेशन के कर्मचारियों ने तत्काल फायर यंत्रस्टूमेंट की मदद से उसे बुझा दिया गया। इसके बाद ट्रेन में पानी की सप्लाई करने वाले पाइप की मदद से बौझार कर जनरेटर कोच को ठंडा किया गया।

स्पेशल ट्रेन सोमवार रात लगभग साढ़े 11 बजे समस्तीपुर से रवाना हुई। यह ट्रेन आज दोपहर 3.25 पर जबलपुर आनी थी, लेकिन दो घंटे देरी से आई। ट्रेन लगभग 6.22 पर यहां पहुंची। इसे प्लेटफार्म एक पर लिया गया। 10 मिनट तक यहां ट्रेन खड़ी रही। ट्रेन के सबसे पीछे लगे पावर कार यानि जनरेटर कोच में अचानक धुंआ उठने लगा, जो कोच के बाहर आने लगा।

Show More

Related Articles

Back to top button