HOMEज्ञान

IRCTC Tour Package Nepal नेपाल घूमने की योजना बना रहे तो आईआरसीटीसी लाया शानदार टूर पैकेज

IRCTC Tour Package Nepal नेपाल घूमने की योजना बना रहे तो आईआरसीटीसी लाया शानदार टूर पैकेज

IRCTC Tour Package Nepal: अगर आप अगस्त के महीने में नेपाल घूमने की योजना बना रहे हैं। ऐसे में आईआरसीटीसी आपके लिए एक शानदार टूर पैकेज लेकर आया है। इस पैकेज के अंतर्गत आपको नेपाल की खूबसूरत जगहों पर घुमाया जाएगा। हर साल लाखों की संख्या में पर्यटक नेपाल के काठमांडू और पोखरा में घूमने के लिए जाते हैं। इसके अलावा नेपाल का पशुपतिनाथ मंदिर पर्यटकों के लिए एक अलग आकर्षण का केंद्र बना रहता है। ऐसे में आपको आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज को मिस नहीं करना चाहिए। इस पैकेज का नाम BEST OF NEPAL है। देश में कई लोग नेपाल घूमने के लिए इस टूर पैकेज की बुकिंग करा रहे हैं। आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज के अंतर्गत आपको कुल 5 रातों और 6 दिन तक घूमने का मौका मिलेगा। इस पैकेज की शुरुआत 13 अगस्त, 2022 से हो रही है। वहीं इसका अंत 18 अगस्त को होगा। इसी कड़ी में आइए जानते हैं इस टूर पैकेज के बारे में विस्तार से –

आईआरसीटीसी का ये एक फ्लाइट टूर पैकेज है। इसकी शुरुआत दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से होगी। पैकेज के अंतर्गत आपको फ्लाइट में कंफर्ट क्लास में यात्रा करने का मौका मिलेगा।

यात्रा के दौरान आपको खाने पीने की चिंता नहीं करनी है। आईआरसीटीसी द्वारा आपके खाने पीने से लेकर ठहरने की पूरी व्यवस्था की जाएगी। इस पैकेज के तहत यात्रा करने पर आपको इंश्योरेंस की सुविधा भी मिल रही है।

आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज में आपको काठमांडू, पोखरा, पशुपतिनाथ मंदिर, पाटन दरबार स्क्वायर, स्वयंभूनाथ स्तूपा, मनोकामना मंदिर आदि जगहों पर घूमने को मिलेगा।

अगर किराये की करें, तो अकेले यात्रा करने पर आपको प्रति व्यक्ति 40,500 रुपये खर्च करने होंगे। दो लोगों के साथ यात्रा करने पर ये किराया 31,600 रुपये है। तीन लोगों के साथ यात्रा करने पर आपको प्रति व्यक्ति 30,500 रुपये खर्च करने होंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button