HOMEज्ञान

IRCTC लाया बेहद सस्ते में Varanasi Prayagraj Tour Package, जानिए इसकी खासियत व सुविधाओं को

IRCTC लाया बेहद सस्ते में Varanasi Prayagraj Tour Package, जानिए इसकी खासियत

IRCTC लाया है बेहद सस्ते में Varanasi Prayagraj Tour Package, जानिए इसकी खासियत और सुविधा काशी प्रयागराज धार्मिक दृष्टि से हिंदुओं के लिए बहुत महत्‍वपूर्ण स्‍थान हैं. हर वर्ष यहां लाखों श्रद्धालु मां गंगा में डुबकी लगाने और बाबा विश्‍वनाथ के दर्शन करने के लिए आते हैं. इन दोनों ही स्‍थानों पर आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन एक स्‍पेशल टूर पैकेज (IRCTC Tour  Package) लेकर आया है.

इस टूर पैकेज को आईआरसीटीसी काशी-प्रयागराज और बोधगया टूर पैकेज नाम दिया गया है. 5 रात और 6 दिन के इस टूर पैकेज की शुरूआत कोयंबटूर से होगी. यह एक एयर टूर पैकेज है जिसमें श्रद्धालुओं को हवाई जहाज से ही लाया और ले जाया जाएगा. रहने खाने की व्‍यवस्‍था भी इस पैकेज में शामिल हैं.

कब शुरू होगा
काशी, प्रयागराज और बोधगया टूर पैकेज 14 जुलाई 2022 को आरंभ होगा और 19 जुलाई 2022 को समाप्‍त होगा. यह स्पेशल टूर एक एयर टूर पैकेज है जिसमें आपको कम पैसों में कई धार्मिक जगहों पर घूमने का मौका मिलेगा. 14 अप्रैल को यात्रा की शुरूआत कोयंबटूर से होगी. यहां से श्रद्धालुओं को पहले काशी लाया जाएगा. 5 रात और छह दिन के इस टूर में यात्रियों को रात को काशी और बोधगया में ठहराया जाएगा.

क्‍या है खास
इस टूर पैकेज की खास बात यह है कि यह एक एयर टूर पैकेज है. कोयंबटूर से यात्रियों को हवाई जहाज से लाया और ले जाया जाएगा. यात्रियों को होटल के एसी रूम में ठहराया जाएगा. ब्रेकफॉस्‍ट और डिनर इस टूर पैकेज का हिस्‍सा हैं यानी इनके लिए अलग से पैसे नहीं देने होंगे. साथ ही यात्रियों को एक शहर से दूसरे शहर तक लाने और ले जाने की व्‍यवस्‍था भी आईआरसीटीसी ही करेगा. यात्रियों को टोल, पार्किंग आदि कोई भी शुल्‍क नहीं चुकाना होगा.

Show More

Related Articles

Back to top button