HOMEक्रिकेटखेलराष्ट्रीय

IPL 2022 RR vs GT Result गुजरात फाइनल में पहुंची, राजस्थान को हराया,

गुजरात फाइनल में पहुंची, राजस्थान को हराया,

IPL 2022 RR vs GT Result: आईपीएल 2022 के पहले क्वालिफायर में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया। साथ ही टीम ने फाइनल में पहुंच गई है। राजस्थान ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 188 रन बनाए थे। गुजरात को 189 रन का लक्ष्य दिया था। हार्दिक पंड्या और डेविड मिलर ने शतकीय साझेदारी की। इसकी बदौलत टीम ने 19.3 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर टारगेट हासिल कर लिया। गुजरात को आखिरी ओवर में 16 रन की जरूरत थी। मिलर ने प्रसिद्ध कृष्णा की तीन बॉल पर लगातार 3 छक्के जड़कर टीम को फाइनल में पहुंचा दिया।

गुजरात टाइटंस की पारी

ट्रेंट बोल्ट ने साहा को सिल्वर डक पर आउट कर किया। शुभमन गिल ने 21 गेंदों पर 35 रन की पारी खेली और रन आउट हुए। मैथ्यू वेड ने 35 रन की पारी खेली और मैककाय की गेंद पर जोस बटलर को अपना कैच थमा बैठे। डेविड मिलर ने 35 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे राजस्थान को दूसरे ओवर में यश दयाल ने झटका दिया। 3 रन बनाकर यशस्वी जायसवाल विकेट के पीछे रिद्धिमान साहा को कैच दे बैठे। पहला विकेट गिरने के बाद कप्तान संजू सैमसन ने मैदान पर कदम रखा। पावरप्ले के 6 ओवर में टीम ने 1 विकेट पर 55 रन बनाए। बटलर ने इसमें 16 जबकि सैमसन ने 30 रन जोड़े। 26 गेंद पर 5 चौके और 3 छक्के की मदद से कप्तान सैमसन 47 रन बनाकर साई किशोर की गेंद पर बाउंड्री पर जेसेफ को कैच दे बैठे। 30 गेंद पर 28 रन की पारी खेलने के बाद हार्दिक पांड्या की गेंद पर देवदत्त पडिक्कल आउट होकर वापस लौटे। 89 रन का पारी खेलने के बाद आखिरी ओवर में दो रन लेने की कोशिश में बटलर रन आउट हुए।

Show More

Related Articles

Back to top button