HOMEज्ञानराष्ट्रीय

Indian Railways की टिकट बुकिंग सेवा IRCTC ने किया यूजर्स को आगाह

Indian Railways की टिकट बुकिंग सेवा IRCTC ने किया यूजर्स को आगाह

Indian Railways: अगर आप भी ट्रेन टिकट की बुकिंग IRCTC के ऐप से करते हैं, तो आपके लिए एक काम की खबर है. कई बार आपको अपने बुक किए हुए टिकट को कैंसिल कराना होता है. वहीं कई बार ऐसी स्थिति आती है कि इंडियन रेलवे की तरफ से आपकी ट्रेन कैंसिल कर दी जाती है. ऐसे में सबसे जरूरी सवाल होता है कि आपको इस बुकिंग के लिए कितना रिफंड मिलेगा. अगर आप भी इन सवालों के जवाब की तलाश में हैं, इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने एक खास अलर्ट जारी किया है.

IRCTC ने एक साथ कई सारे ट्वीट्स कर बताया कि अगर आपको भी रेलवे से के टिकट बुकिंग पर किसी तरह का रिफंड लेना हो या फिर किसी अन्य तरह की शिकायत कराना हो तो आप IRCTC ऑफिशियल वेबसाइट या कस्टमर केयर का ही सहारा लें. इसके अलावा अपनी महत्वपूर्ण निजी जानकारी केवल वेरिफाइट ट्विटर हैंडल को DM के माध्यम से ही शेयर करें.

IRCTC ने ट्वीट कर कहा, “यूजर्स से अनुरोध है कि वे किसी भी संदिग्ध लिंक / कॉल / हमारे साथ एक जैसे दिखें ट्विटर हैंडल से सावधान रहें. कृपया अपने व्यक्तिगत विवरण सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे फोन नंबर आदि पर साझा न करें. अपना मोबाइल नंबर DM के माध्यम से केवल हमारे वैरिफाइड ट्विटर हैंडल पर साझा करें.”

पहले भी जारी कर चुका है अलर्ट

पैसेंजर्स को रेलवे से जुड़े फर्जीवाड़े से बचाने के लिए IRCTC पहले भी इस तरह के अलर्ट जारी कर चुका है. IRCTC ने 13 और 14 जून को भी ऐसे ही कुछ अलर्ट जारी किए थे.

कहां करनी है शिकायत

IRCTC ने बताया कि अगर आपको भी इस तरह का कोई फेक मैसेज प्राप्त होता है, तो आप इसकी शिकायत IRCTC के ऑफिशियल नंबर 07556610661, 07554090600 या मेल आईडी care@irctc.co.in पर कर सकते हैं.

Show More

Related Articles

Back to top button